×

UP BOARD: 10वीं के इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट के लिए 16805 स्टूडेंट्स ने किया अप्लाई

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में असफल 16805 छात्र-छात्राओं ने इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए अप्लाई किया है। बोर्ड ने 10 जुलाई की रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे।

priyankajoshi
Published on: 13 Aug 2017 9:33 AM GMT
UP BOARD: 10वीं के इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट के लिए 16805 स्टूडेंट्स ने किया अप्लाई
X

नई दिल्ली : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में असफल 16805 छात्र-छात्राओं ने इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए अप्लाई किया है। बोर्ड ने 10 जुलाई की रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे।

अभी तय नहीं परीक्षा की तारीख

-एक सब्जेक्ट में फेल होने पर इम्प्रूवमेंट और दो विषय में फेल होने पर कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होता है।

-पिछले साल हाईस्कूल की परीक्षा में असफल तकरीबन 12 हजार छात्रों ने इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए फार्म भरा था।

-लेकिन इस साल परीक्षा के नतीजों में असफल होने के कारण आवेदकों की संख्या बढ़ गई है।

-इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट के लिए अर्ह अभ्यर्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षा (आंतरिक मूल्यांकन) 10 से 20 जुलाई के बीच संबंधित स्कूल के प्रिंसीपल कराएंगे।

-ऐसे छात्र अपने रजिस्टर्ड स्कूल के प्रिंसीपल से संपर्क कर आंतरिक मूल्यांकन में सम्मिलित हो लें।

-प्रिंसीपल ऐसे परीक्षार्थियों के आंतरिक मूल्यांकन से संबंधित विषयवार अंकों की सूची 25 जुलाई तक बोर्ड के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय को उपलब्ध कराएंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story