MP Board 10th Result 2021: कल जारी होंगे एमपी बोर्ड 10वीं के नतीजे, पढ़ें पूरी खबर

कोरोना वायरस के चलते परीक्षा में देरी होने से रिजल्ट भी देरी से आ रहे हैं । कल यानी 14 जुलाई को एमपी बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 13 July 2021 7:14 AM GMT (Updated on: 13 July 2021 7:17 AM GMT)
MP board 10th Result release 14th july
X

रिजल्ट देखते स्टूडेंट (सांकेतिक फोटो : सोशल मीडिया )

MP Board 10th Result 2021: बाकी राज्यों की तरह मध्य प्रदेश भी 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट (MP Board 10th Result) जारी किया जा रहा है । कोरोना वायरस के चलते परीक्षा में देरी होने से रिजल्ट भी देरी से आ रहे हैं । कल यानी 14 जुलाई को एमपी बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा । नतीजे शाम 4 बजे तक घोषित किए जाएंगे। छात्र अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in पर देख पाएंगे । खास बात ये है कि इस साल कोई भी स्टूडेंट फैल नहीं होगा ।

इन आधिकारिक वेबसाइट्स पर चेक करें

-mpbse.nic.in

-mpresults.nic.in

-mpbse.mponine.gov.in

दरअसल, इस साल कोरोना वायरस के चलते एमपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी । जिसके बाद उनके मिड टर्म एग्जाम, प्री बोर्ड, यूनिट टेस्ट, इंटरनल असेस्मेंट के बेस पर स्टूडेंट्स को नंबर दिए गए हैं ।

कैसे चेक करें रिजल्ट

- 10वीं के रिजल्ट जारी होने के बाद एमपी बोर्ड रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in, mpbse.nic.in पर जाएं ।

- MPBSE 10th result 2021 पर क्लिक करें ।

- एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2021 का पेज खुलने के बाद रोल नंबर, जन्म तिथि और मांगी गई जानकारी भरे और सबमिट कर दें।

- रिजल्ट दिखने लगेगा ।

आप अपने मोबाइल पर भी रिजल्ट देख सकते हैं । खबरों की माने तो इसका APP मोबाइल के Google Play Store पर जाकर MPBSE MOBILE App अथवा MP Mobile App Download करें और आसानी से रिजल्ट चेक करें ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story