×

बंपर वैकेंसी: सरकारी नौकरी के लिए करें अभी आवेदन, मिलेगी इतनी सैलरी

सरकारी पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकली है। जो सरकारी नौकरी के इच्छुक है वो आवेदन कर सकते हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और बंगाली, अंग्रेजी और स्थानीय भाषा (हिंदी, उर्दू, उड़िया और नेपाली भाषाओं) की जानकारी है तो आपके लिये पश्‍च‍िम बंगाल नगर सेवा आयोग अच्‍छा मौका लेकर आया है।

suman
Published on: 4 May 2020 2:31 PM GMT
बंपर वैकेंसी: सरकारी नौकरी के लिए  करें अभी आवेदन, मिलेगी इतनी सैलरी
X

कोलकत्ता: सरकारी पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकली है। जो सरकारी नौकरी के इच्छुक है वो आवेदन कर सकते हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और बंगाली, अंग्रेजी और स्थानीय भाषा (हिंदी, उर्दू, उड़िया और नेपाली भाषाओं) की जानकारी है तो आपके लिये पश्‍च‍िम बंगाल नगर सेवा आयोग अच्‍छा मौका लेकर आया है। पश्‍च‍िम बंगाल नगर सेवा आयोग ने मजदूर पदों पर आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्र‍िया के जरिये 800 से ज्‍यादा पदों पर भर्त‍ियों होंगी। इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार इन पदों के लिये जल्‍दी आवेदन करें। क्‍योंकि इसकी समय सीमा जल्‍द ही समाप्‍त हो रही है। आवेदन की प्रक्र‍िया एवं पदों से संबंधित सभी विवरण यहां नीचे दिये गए हैं। उम्‍मीदवार अपनी योग्‍यता के अनुसार पदों पर जल्दी आवेदन करें।

यह पढ़ें...अभी-अभी तीन जवान शहीद: 24 घंटे में हंदवाड़ा में दूसरी मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

प. बंगाल ने कंजरवेंसी मजदूरों के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार 15 मई 2020 तक अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल ने इस वैकेंसी के लिए दूसरी बार डेट आगे बढ़ाई है। इस भर्ती के लिए पहले 15 अप्रैल तक आवेदन किया जा सकता था. हालांकि, अब इसे बढ़ा दिया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 858 पदों पर कंजरवेंसी मजदूरों की भर्ती की जानी है। पश्चिम बंगाल नगर सेवा आयोग (MSCWB) की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को देखा जा सकता है। इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

पश्चिम बंगाल नगर सेवा आयोग द्वारा मांगे गए आवेदन के लिए 11 मार्च 2020 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसके तहत चयनित उम्मीदवारों को लेवल 1 के मुताबिक वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा।इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को बंगाली, अंग्रेजी और स्थानीय भाषाओं जैसे हिंदी, उर्दू, उड़िया और नेपाली पढ़ने और लिखने का ज्ञान होना चाहिए। इस भर्ती के लिए फ्रेशर भी आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी गई है. पश्चिम बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन (MSCWB) के कंजरवेंसी मजदूर पदों पर भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. हालांकि, एससी/एसटी/पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को 70 रुपए फीस के रूप में जमा करना होगा।

बेवसाइट के लिए यहां क्लिक करें .

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह पढ़ें..कर्नाटक में कोरोना वायरस के कुल 651 केस, 27 लोगों की मौत

suman

suman

Next Story