NMMS 2024: राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति योजना के लिए पंजीकरण हुए शुरू, अंतिम तिथि है 31 अगस्त

NMMS 2024: छात्रवृत्ति योजना (NMMSS) के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने के लिए 30 जून से राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल (NSP) खोल दिया गया है

Network
Newstrack Network
Published on: 3 July 2024 1:12 PM GMT (Updated on: 3 July 2024 1:16 PM GMT)
NMMS 2024 ( Social- Media- Photo)
X

NMMS 2024 ( Social- Media- Photo)

NMMS 2024: राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के कक्षा 9 से 12वीं तक के मेधावी स्कूली छात्रों को दी जाती है।शिक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति योजना (NMMSS) के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने के लिए 30 जून से राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल (NSP) खोल दिया गया है। कैंडिडेट एनएसपी की वेबसाइट scholarship.gov.in पर जाकर NMMS 2024 के लिए छात्रवृत्ति पाने के लये आवेदन फॉर्म डाल सकते हैं।

NMMS Scheme 2024: एनएमएमएस योजना क्या है?

एनएमएमएस कमजोर वर्ग के बच्चों के लिए उठाया गया एक सराहनीय कदम है। राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के कक्षा 9 से 12वीं तक के मेधावी स्कूली विद्यार्थियों को प्रदान की जाती है, एनएमएमएस के माध्यम से उन्हें माध्यमिक स्तर पर अपनी शिक्षा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

आवेदन की अंतिम तिथि

नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर एनएमएमएस 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 है। एनएसपी पोर्टल अब वन-टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) के साथ-साथ नए तरह की स्कॉलरशिप के लिए खुला है ।

NMMSS 2024: आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवार एनएमएमएस 2024 के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आवेदन कर सकते हैं:सबसे पहले राष्ट्रीय छात्रवृत्ति योजना की वेबसाइट scholarship.gov.in पर जाएं। New registration पर क्लिक करें और जरुरी डिटेल्स दर्ज करें।registration के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र भरें और दस्तावेज upload करें। इसके बाद, सबमिट पर क्लिक करें और पेज को डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रख लें।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story