NCET 2024 Answer Key Challenge: एनसीईटी "आंसर-की" के लिए रात 11 बजे तक दर्ज करें आपत्ति,जानें क्या है प्रक्रिया

एनसीईटी 2024 परीक्षा 10 जुलाई को सम्पन्न की गई थी। उत्तर कुंजी पर दर्ज आपत्तियों पर समीक्षा करने के बाद एनटीए एनसीईटी 2024 का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा। किसी भी अभ्यर्थी का परिणाम मेल या पोस्ट के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे। कैंडिड्ट्स को अपना परिणाम चेक करने हेतु आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 31 July 2024 1:49 PM GMT
NCET 2024 Answer Key Challenge: एनसीईटी आंसर-की के लिए रात 11 बजे तक दर्ज करें आपत्ति,जानें क्या है प्रक्रिया
X

NCTE 2024 ANSWER KEY: नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एनसीईटी) 2024 की प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने का समय रात 11 बजे तक का हैI इसके बाद NTA द्वारा आपत्ति दर्ज करने का विकल्प बंद कर दिया जायेगाI जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे और जिन्हें अपनी आंसर की और प्रश्नोत्तरी में गलती समझ आ रही है, उनके पास आपत्ति दर्ज करने के लिए सिर्फ चार घंटे का समय शेष हैI

इस वेबसाइट पर जाकर दर्ज करें आपत्ति

NCET 2024 का परीक्षा कार्यक्रम 10 जुलाई को दोपहर 2 से 5 बजे तक भारत के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित हुआ था।
परीक्षा देने वाले जिन भी अभ्यर्थी एनसीईटी 2024 की आंसर-की में कोई गलती नजर आती है, तो वे आधिकारिक वेबसाइट ncet.samarth.ac.in पर विजिट करके आंसर-की और प्रश्नोत्तरी के लिए हस्तक्षेप कर आपत्ति दायर कर सकते हैं।

200 रूपए देना होगा प्रोसेसिंग शुल्क

जो कैंडिडेट एनसीईटी 2024 उत्तर कुंजी के लिए आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं उन्हें दिए गए अधिकृत लिंक पर जाकर पंजीकरण संख्या और पासवर्ड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल का विवरण दर्ज करना होगाI एनसीईटी प्रोविजनल आंसर-की 2024 को चुनौती देने के लिए कैंडिडेट्स को प्रति आपत्ति 200 रुपये का प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान करना होगा।

संशोधन के बाद जारी होगा फाइनल रिजल्ट

एनटीए की ओर से जारी अधिकृत सूचना में जिक्र किया गया है कि यदि किसी भी कैंडिडेट की दर्ज की गयी आपत्ति सही पाई जाती है, तो उत्तर कुंजी को संशोधित किया जाएगा और उसी के अनुसार परीक्षा देने वाले सभी अभियर्थियों की प्रतिक्रिया पर ये नियम लागू किया जाएगा। संशोधित अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर परीक्षा का फाइनल परिणाम घोषित किया जाएगा।

उत्तर कुंजी डाउनलोड ऐसे करें ?

अधिकृत वेबसाइट ncet.samarth.ac.in पर जाएंI इसके बाद होमपेज पर दिए गए "लॉगिन" ऑप्शन पर क्लिक करेंI लॉगिन आईडी से संबंधित विवरण दर्ज करें और "सबमिट" करेंI "उत्तर कुंजी देखें/चुनौती दें" पर क्लिक करेंI NCET 2024 आंसर की चेक करें और उत्तर कुंजी का प्रिंटआउट लें

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story