×

NEET काउंसलिंग की लास्ट डेट बढ़ी, मौका अब 7 सितंबर तक

राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में सफल छात्र जो अभी तक काउंसलिंग में सम्मिलित नहीं हो पाए थे। उनके लिए सुप्रीम कोर्ट ने एमबीबीएस और बीडीएस में दाखिले के लिए होने वाली नीट काउंसलिंग की तारीख बढ़ा दी है। नीट की अंतिम तिथि 7 सितंबर कर दी है। हालांकि ये छूट सिर्फ डीम्ड यूनिवर्सिटीज के लिए है।

priyankajoshi
Published on: 3 Sep 2017 9:54 AM GMT
NEET काउंसलिंग की लास्ट डेट बढ़ी, मौका अब 7 सितंबर तक
X

नई दिल्ली : राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में सफल छात्र जो अभी तक काउंसलिंग में सम्मिलित नहीं हो पाए थे। उनके लिए सुप्रीम कोर्ट ने एमबीबीएस और बीडीएस में दाखिले के लिए होने वाली नीट काउंसलिंग की तारीख बढ़ा दी है। नीट की अंतिम तिथि 7 सितंबर कर दी है। हालांकि ये छूट सिर्फ डीम्ड यूनिवर्सिटीज के लिए है।

ये भी पढ़ें... प्रकाश जावड़ेकर: देशभर में अगले साल से सभी भाषाओं में एक जैसे होंगे NEET पेपर

डीम्ड यूनिवर्सिटीज में 55,00 सीट से ज्यादा अब भी खाली हैं। इसी कारण सुप्रीम कोर्ट ने ये काउंसलिंग की तारीख बढ़ाने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें... NEET: HC ने कहा- एक प्रश्न के सही उत्तर देने वाले को दिए जाएं पांच अंक

जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविल्कर और जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच ने संबंधित विभाग को छात्रों की लिस्ट वेबसाइट पर डालने और सभी संबंधित डीम्ड यूनिवर्सिटीज को ई-मेल के द्वारा भेजने का निर्देश दिया है। इससे पहले काउंसलिंग की आखिरी तारीख 31 अगस्त थी लेकिन डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हुई जेल के बाद पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में हालात बेकाबू होने के बाद से तिथि बढ़ानी पड़ी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story