×

NEET Success Story: चायवाले का बेटा बनेगा डॉक्टर, यूट्यूब से तैयारी कर पास किया नीट एग्जाम

NEET Success Story: सूरज अपने पिता को बिना बताये तैयारी किए और उनके साथ चाय भी बेचते थे। सूरज ने नीट परीक्षा में 720 में से 635 अंक लाकर 8065वीं रैंक हासिल किए।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 13 Sep 2022 6:13 AM GMT
neet exam 2022 tea seller son suraj behera cracks medical entrance neet in odisha
X

neet exam 2022 tea seller son suraj behera cracks medical entrance neet in odisha (Social Media)

Click the Play button to listen to article

NEET Success Story: किसी ने सच ही कहा है कि अगर आप किसी चीज को सिद्दत से चाहते हैं तो वह चीज आपको एक दिन जरूर ही मिलती हैं। ऐसा ही एक वाकया है ओडिशा के रहने वाले एक छात्र की, जो अपने पिता के साथ चाय बेचते हुए मेडिकल परीक्षा पास की। उन्होंने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) की तैयारी की यूट्यूब वीडियो देखकर की। जबकि वह अपने पिता को बिना बताये तैयारी किए और साथ में उनके चाय भी बेचते थे। इस छात्र ने नीट परीक्षा में 720 में से 635 अंक लाकर 8065वीं रैंक हासिल की है।

पिता के साथ बेचते थे चाय

ऐसा कमाल किया है ओडिशा के कंधमाल जिले के रहने वाले सूरज ने। आपको बता दें कि सूरज के पिता अस्पताल के बाहर चाय बेचते हैं और सूरज भी अपने पिता की चाय बेचने में मदद करता है। सूरज के पिता हमेशा से चाहते थे कि उनका बेटा डॉक्टर बने और चाय पीने आने वाले डॉक्टरों से हमेशा बात करते थे, लेकिन कोचिंग की मोटी फीस के कारण उन्होंने कभी भी अपने बटे को तैयारी के लिए बाध्य नहीं किया।

तैयारी के दौरान यह भी किया

सूरज अपने पिता सिबा शंकर बेहरा को हमेशा डॉक्टरों से बात-चीत करते देखता था और फिर उसने डॉक्टर बनने का फैसला अपने मन में ठान लिया। लेकिन, उसने यह बात अपने पिता को नहीं बताया। उसने अपने मेहनत और सेल्फ स्टडी (Self Study) से राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) क्रैक करके दिखा दिया। इस दौरान वह बराबर अपने पिता के साथ चाय बेचने में मदद भी करता था।

इसके मदद से की तैयारी

दरअसल जब सूरज ने नीट की तैयारी शुरू की तो वह अपने पिता को कुछ नहीं बताया और घर से ही परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। इसके लिए उसने किसी कोचिंग की मदद भी नहीं ली, क्योंकि घर की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर थी। जिसके वजह से उसने यूट्यूब से तैयारी की।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story