×

NEET PG exam 2022 : नीट पीजी एग्जाम स्थगित, सरकार का बड़ा फैसला, करीब 8 हफ्ते तक टाली गई परीक्षा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि नीट पीजी 2022 (NEET PG exam 2022) की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। सरकार की तरफ से बताया गया है, कि परीक्षा छह से आठ हफ्ते के लिए टाल दी गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 4 Feb 2022 6:35 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2022 6:43 AM GMT)
pg exam 2022
X

pg exam 2022

NEET PG exam 2022 : नीट पीजी एग्जाम 2022 (NEET PG exam 2022) को लेकर केंद्र सरकार (central government) ने आज बड़ा ऐलान (Announcement) किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि नीट पीजी 2022 (NEET PG exam 2022) की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। सरकार की तरफ से बताया गया है, कि परीक्षा छह से आठ हफ्ते के लिए टाल दी गई है। आपको बता दें, कि यह परीक्षा 12 मार्च 2022 को आयोजित होनी थी।

गौरतलब है, कि नीट पीजी परीक्षा (NEET PG exam 2022) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में भी आज ही सुनवाई होनी थी। दरअसल, कई स्टूडेंट्स ने सर्वोच्च अदालत में याचिका (petition) दायर कर कहा था, कि नीट परीक्षा को फिलहाल टाल दिया जाना चाहिए। इस याचिका पर आज ही जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (Justice DY Chandrachud) और जस्टिस सूर्यकांत (Justice Suryakant) की बेंच सुनवाई करने वाली थी।

याचिका में छात्रों ने ये दिया था हवाला

याचिकाकर्ता छात्रों ने अपनी याचिका में मेडिकल इंटर्नशिप (medical internship) का हवाला दिया था। जिसमें कहा गया था कि अभी कई छात्रों की इंटर्नशिप (internship) पूरी नहीं हुई है।उनका कहना था, कि एक साथ दो बैच को कैसे सभी सीटें मुहैया कराई जा सकती हैं। इसीलिए 12 मार्च को परीक्षा आयोजित कराना ठीक नहीं होगा।

बता दें, कि लंबे समय तक चले आंदोलन और प्रदर्शनों के बाद नीट पीजी की काउंसलिंग शुरू की गई। ये पिछले साल के छात्रों की काउंसलिंग है। जिसे अब तक बार-बार टाला जाता रहा था। इसे लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों (resident doctors) ने कई दिनों तक हड़ताल भी किए थे। जिसके बाद आखिरकार अब काउंसलिंग शुरू हो पाई है। मंत्रालय ने माना है कि परीक्षा की तारीख पिछले सेशन की काउंसलिंग डेट्स से टकरा रही हैं, जिससे छात्रों को नुकसान हो सकता है। परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा घोषणा जल्द की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story