×

NEET PG 2021: सितंबर में होगी नीट पीजी की परीक्षा, स्वास्थ्य मंत्री ने किया एलान

NEET PG Exam Date 2021: नीट पीजी की परीक्षा की तारीख का एलान हो चुका है, जो कि सितंबर में आयोजित होगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 July 2021 3:25 PM GMT
NEET PG 2021: सितंबर में होगी नीट पीजी की परीक्षा, स्वास्थ्य मंत्री ने किया एलान
X

नीट परीक्षा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

NEET PG Exam Date 2021: मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज़ में एडमिशन (Medical PG admission) के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट पीजी (NEET PG) की तारीख घोषित कर दी गई है। नीट पीजी एग्जाम 2021 (NEET PG 2021) का आयोजन 11 सितंबर 2021 को किया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने परीक्षा की तारीख की घोषणा की है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने ट्विटर के जरिए परीक्षा की तारीख का एलान किया और उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमने 11 सितंबर, 2021 को NEET स्नातकोत्तर परीक्षा (NEET Postgraduate Exam) आयोजित करने का निर्णय लिया है। युवा मेडिकल उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं!

कोरोना के चलते स्थगित की गई थी परीक्षा

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की वजह से NEET स्नातकोत्तर परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। 15 अप्रैल को तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने परीक्षा को रद्द करते हुए कहा था कि युवा डॉक्टरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है। जिसके बाद से ही उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीख का एलान किए जाने का इंतजार था। बताते चलें कि इस एंट्रेंस एग्जाम के जरिए देश के मेडिकल कॉलेजों में एमडी, एमएस और पीडी डिप्लोमा कोर्सेज में एडमिशन मिलता है।

12 सितंबर को होगी NEET UG की परीक्षा

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने नीट यूजी परीक्षा (NEET UG 2021) की तारीख की घोषणा की थी। शिक्षा मंत्री ने ट्वीट के जरिए बताया था कि यह नीट परीक्षा 12 सितंबर 2021 को देशभर में आयोजित की जाएगी। जबकि इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 13 जुलाई से शुरू हो चुकी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story