NEET PG 2024: NEET PG 2024 स्कोरकार्ड 30 अगस्त को होगा जारी, नहीं होगा पुनर्मुल्यांकन

NEET PG 2024: कैंडिडेट्स NBEMS की अधिकृत वेबसाइट पर जाकर निर्देशित प्रक्रिया द्वारा अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 26 Aug 2024 8:34 AM GMT
NEET PG 2024: NEET PG 2024 स्कोरकार्ड 30 अगस्त को होगा जारी, नहीं होगा पुनर्मुल्यांकन
X

NEET PG 2024 RESULT SCORECARD:नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) द्वारा NEET PG 2024 परीक्षा स्कोर कार्ड 30 अगस्त को जारी किये जाएंगे। जो भी अभ्यर्थी NEET PG 2024 परीक्षा में शामिल हुए थे उन्हें अधिकृत वेबसाइट nbe.edu.in से स्कोरकार्ड डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की गयी है I NBEMS ने 23 अगस्त को NEET PG 2024 का परीक्षा परिणाम घोषित किया था।

पुनर्मूल्यांकन नहीं होगा

NBEMS ने विभिन्न श्रेणियों के लिए कट-ऑफ पर्सेंटाइल की घोषणा करते हुए निर्देश जारी किया है कि अभ्यर्थी द्वारा चिह्नित प्रतिक्रियाओं का कोई पुनर्मूल्यांकन, पुनर्जांच या पुनर्योग की प्रक्रिया फॉलो नहीं की जाएगी। NBEMS बोर्ड द्वारा NEET PG 2024 परीक्षा परिणामों के साथ ही CUT OFF अंक सूची भी जारी की गई थी। इस वर्ष NEET PG के नतीजों का मूल्यांकन AIIMS दिल्ली द्वारा अपनायी जाने वाली नॉर्मलाइजेशन.पद्धति के आधार पर किया गया है ।

50 % सीटों की मेरिट सूची अलग से होगी घोषित

स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट को लॉगिन विवरण की दर्ज करना जरूरी होगाI NBEMS ने आगे कहा कि अखिल भारतीय 50% कोटा सीटों की मेरिट सूची अलग से जारी की जाएगी। जो राज्य कोटा सीटों के लिए अंतिम मेरिट सूची/श्रेणीवार मेरिट सूची राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों द्वारा उनकी योग्यता/पात्रता मानदंड, लागू दिशा-निर्देशों/नियमों और आरक्षण नीति के अनुसार तैयार की जाएगी।.

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story