NEET UG COUNSELLING 2024: NEET UG काउंसलिंग पहले राउंड का रिजल्ट जारी, इस लिंक से अभी करें चेक

MCC द्वारा NEET UG 2024 काउंसलिंग राउंड-1 के लिए सीट आवंटन परिणाम की घोषणा कर दी गयी है। जो कैंडिडेट्स ने काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए योग्य अभ्यर्थी हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 24 Aug 2024 5:57 AM GMT (Updated on: 24 Aug 2024 5:59 AM GMT)
NEET UG COUNSELLING 2024: NEET UG काउंसलिंग पहले राउंड का रिजल्ट जारी, इस लिंक से अभी करें चेक
X

NEET UG COUNSELLING RESULT 2024: स्नातक पाठ्यक्रमों MBBS, BDS, BSc नर्सिंग की सीटों पर दाखिले के लिए एमसीसी द्वारा आयोजित की जा रही काउंसलिंग के पहले चरण (Round 1) के नतीजों की घोषणा, आज 24 अगस्त को कर दी गयी है, जो कैंडिड्ट्स इस प्रक्रिया का हिस्सा हैं वे अपनी आवंटित सीट के लिए mcc.nic.in पर विजिट करके जानकारी ले सकते हैंI

इस दिन तक आवंटित सीटों की स्वीकृति अनिवार्य

MCC द्वारा NEET UG काउंसलिंग 2024 राउंड 1 के परिणामों के अंतर्गत प्रथम चरण की आवंटित सीटों की जानकारी दी जाएगी। जिन अभ्यर्थियों को सीट आवंटित हुई है उन्हें इससे संबंधित संस्थान में 24 से 29 अगस्त तक रिपोर्ट करना और स्वीकृति करना अनिवार्य है I इस प्रक्रिया के बाद संस्थानों द्वारा MCC को स्टूडेंट्स की लिस्ट 30 से 31 अगस्त तक सबमिट करनी है ।

NEET UG Counselling 2024: ऐसे जानें सीट लॉकिंग की प्रक्रिया

NEET UG 2024 ऑनलाइन काउंसलिंग के अंतर्गत राउंड 1 के लिए 14 से 20 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन, फीस पेमेंट, च्वाइस फिलिंग और सीट लॉकिंग की प्रक्रिया पूरी की हैं , वे अपनी आवंटित सीट के परिणाम जानने के लिए MCC की आधिकारिक वेबसाइट, mcc.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद स्टूडेंट्स UG Medical सेक्शन में जाएं और Candidate Activity Board में एक्टिव लिंक से लॉग-इन करें I परिणाम प्रदर्शित होने के बाद रिजल्ट की कॉपी का प्रिंट आउट निकाल लें I

NEET UG Counselling 2024: राउंड 2 के लिए पंजीकरण 5 सितंबर से

MCC द्वारा NEET UG 2024 काउंसलिंग के प्रथम चरण से शेष सीटों के लिए दूसरे चरण की प्रक्रिया का आयोजन 5 सितम्बर से शुरू होगा इसके अंतर्गत पंजीकरण 5 से 10 सितंबर तक किए जा सकेंगे। दूसरे राउंड की काउंसलिंग 5 सितम्बर से शुरू होगी जो भी स्टूडेंट्स इसके योग्य हैं वे MCC की अधिकृत वेबसाइट के माध्यम से परिणाम जान सकते हैंपाठ्यक्रम में पसंद की सीटों की च्वाइस फिलिंग व लॉकिंग 6 से 10 सितंबर के मद्य पूरी करनी होगी। इसके बाद राउंड 2 के नतीजे 13 सितंबर को जारी होंगे और स्टूडेंट्स को आवंटित कॉलेज में 20 सितंबर तक रिपोर्ट करना होगा और सीटों के लिए स्वीकृति प्रदान करनी है ।

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story