×

NIT Warangal Recruitment 2022: प्रोफेसर के पदों पर होंगी बंपर भर्तियां, ये है आवेदन प्रक्रिया

NIT Warangal Recruitment 2022: एनआईटी वारंगल में प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर होंगी नियुक्तियां। ऑफिशियल वेबसाइट nitw.ac.in पर कर सकते हैं विजिट।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 11 March 2022 11:36 AM GMT
nit warangal recruitment 2022 many posts of professors sarkari naukri government job vacancy
X

nit warangal (PIC - Social Media)

NIT Warangal Recruitment 2022 : अगर आप भी सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का सपना देखते हैं, वो भी शिक्षा क्षेत्र में तो ये खबर आपके लिए ही है। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी एनआईटी, वारंगल (NIT Warangal) ने अपने संस्थान के लिए अलग-अलग विभागों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर, ग्रेड-1 तथा असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-2 के खाली पदों को भरने के लिए भर्तियां निकालीं हैं।

बता दें, कि NIT Warangal Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application Date) प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इसलिए, इच्छुक उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वह अपना आवेदन एनआईटी वारंगल की ऑफिशियल वेबसाइट nitw.ac.in पर जाकर कर सकते हैं।

इस तारीख तक करें आवेदन

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT), वारंगल में प्रोफेसर के खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। अगर आप इंटरेस्टेड हैं, तो 17 मार्च, 2022 तक यहां अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं। याद रखें, आखिरी समय में आवेदन करते समय ऑफिशियल वेबसाइट पर अक्सर तकनीकी समस्या आदि देखने को मिलती है। इस कारण उम्मीदवारों को समस्या भी आ सकती है।

कितने पदों पर होंगी भर्तियां?

गौरतलब है, कि एनआईटी वारंगल (NIT Warangal) में भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी। संस्थान के विभिन्न विभागों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-1, असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-2 के खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इस भर्ती के लिए कुल रिक्त पदों की संख्या 99 है। विशेष जानकारी के लिए कैंडिडेट संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

भर्ती प्रक्रिया का विवरण:

एसोसिएट प्रोफेसर के लिए कुल खाली पदों की संख्या 50 है।

जबकि, प्रोफेसर के लिए रिक्त पदों की संख्या 29 है।

असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-1 के लिए खाली पदों की संख्या 12 है।

असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-2 के लिए रिक्त पदों की संख्या 8 है।

क्या है शैक्षणिक योग्यता और आवेदन शुल्क

NIT Warangal ने उम्मीदवारों से पदों के अनुसार योग्यताएं मांगी है। उम्मीदवार विशेष जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। इस पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य (General), ओबीसी (OBC) और ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। वहीं, एससी (SC), एसटी (ST) और दिव्यांग उम्मीदवारों से 500 रुपए आवेदन शुल्क मांगे गए हैं।

ऐसे करें आवेदन?

-सबसे पहले इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट nitw.ac.in पर विजिट करें।

-अब आपको होम पेज पर दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करना होगा।

-अब अपना रजिस्ट्रेशन कर लॉगिन करना होगा।

-इसके बाद आप आवेदन पत्र भरें।

-अगले चरण में आवेदन शुल्क का भुगतान करें तथा सबमिट करें।

-अब आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलो़ड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story