×

स्कूलों, कॉलेजों को बंद करने की कोई योजना नहीं: पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री आमिद कोविड स्पाइक

(ईस्ट ) बंगाल सरकार की तत्काल स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की योजना नहीं

Srishti Shrivastava
Published on: 10 July 2022 3:40 PM GMT
स्कूलों, कॉलेजों को बंद करने की कोई योजना नहीं: पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री आमिद कोविड स्पाइक
X

स्कूलों, कॉलेजों को बंद करने की कोई योजना नहीं: पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री आमिद कोविड स्पाइक

(ईस्ट ) बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार तुरंत स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की योजना नहीं बना रही है, क्योंकि राज्य में सीओवीआईडी -19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की सलाह पर इस पर फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि "हम स्वास्थ्य विभाग की सलाह के अनुसार कार्य करेंगे। (कार्ड पर तत्काल कुछ भी नहीं ) है, उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा। कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में लंबे समय से लंबित छात्र संघ चुनावों पर, बसु ने कहा कि सरकार इसे जल्द से जल्द कराना चाहती है। "हम उभरती हुई COVID-19 स्थिति को देख रहे हैं। इसके आधार पर संघ चुनावों पर फैसला लिया जाएगा। पश्चिम बंगाल ने शुक्रवार को 16.92 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 2,950 नए सीओवीआईडी -19 मामले दर्ज किए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में तीन और लोगों की मौत हो गई, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 18,856 हो गए।

बता दें कि, बसु ने प्राइवेट ट्यूशन देने वाले स्कूल और कॉलेज के शिक्षकों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। मंत्री एक कार्यक्रम में बोल रहे थे जिसमें दो टीएमसी समर्थित शिक्षक संगठनों ने अकादमिक मुद्दों को हल करने के लिए हाथ मिलाया।

वही उनके नेताओं ने कहा कि ऑल बंगाल स्टेट गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन और वेस्ट बंगाल कॉलेज और यूनिवर्सिटी प्रोफेसर्स एसोसिएशन शिक्षण समुदाय के हित के लिए काम करने के लिए एक साथ आए। मंत्री ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के शिक्षकों को उनका बकाया मिले और उनके करियर में प्रगति हो। उन्होंने कहा कि वह शिक्षकों के साथ बातचीत करने और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए हर शुक्रवार को टीएमसी मुख्यालय में दो घंटे के लिए उपलब्ध रहेंगे। भाजपा नेता दिलीप घोष द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर उनकी टिप्पणियों के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की राज्य सरकार की चुनौती पर, बसु ने कहा, "टीएमसी सरकार लोगों को कैद करने की राजनीति में विश्वास नहीं करती है।" "उन्होंने बहुत आपत्तिजनक टिप्पणी की। हम उनकी टिप्पणियों से आहत हुए और चाहते थे कि वह माफी मांगें। इसके बजाय, वह डींग मार रहा है कि वह गिरफ्तार होने के लिए तैयार है। यह एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता के लिए अशोभनीय है, ऐसा मंत्री ने कहा।

Srishti Shrivastava

Srishti Shrivastava

Next Story