TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Good News: बेहतर नोट्स के लिए ना हों परेशान, 'नोट्सजेन' ऐप करेगा आपकी मदद

aman
By aman
Published on: 11 July 2017 8:14 PM GMT
Good News: बेहतर नोट्स के लिए ना हों परेशान, नोट्सजेन ऐप करेगा आपकी मदद
X
Good News: बेहतर नोट्स के लिए ना हों परेशान, 'नोट्सजेन' ऐप करेगा आपकी मदद

नई दिल्ली: छात्र अक्सर शैक्षणिक सामग्री और बेहतर नोट्स या पिछले साल के प्रश्नपत्रों के लिए परेशान देखे जाते हैं। इसके लिए वे दोस्तों, सीनियर आदि के पास जाते हैं या फिर बाजार में खोजबीन शुरू करते हैं। इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए पियर-टू-पियर एकैडमिक लर्निंग प्लेटफार्म 'नोट्सजेन' ने अपना मोबाइल ऐप लांच किया है।

इस कंपनी ने एक बयान में कहा है, कि 'इस क्रांतिकारी ऐप को एंड्रॉयड के साथ ही ios प्लेटफार्म पर भी लॉन्च किया गया है, जो स्टूडेंट्स को अपने नोट्स साझा करके पैसे कमाने में भी मदद करता है। ये ऐप इंजीनियरिंग, मेडिकल, आर्ट्स, मैनेजमेंट, लॉ, कॉमर्स, सीए और सीएस विषयों के नोट्स, पाठ्य सामग्री, प्रश्नपत्र, केस स्टडी और प्रोजेक्ट्स जैसी शैक्षणिक सामग्री मुहैया कराता है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

मिली बेहतरीन प्रतिक्रिया

नोट्सजेन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और संस्थापक मानक गुलाटी का कहना है, 'नोट्सजेन' का आइडिया एक विद्यार्थी के रूप में मेरे निजी अनुभव और हमारे साथी समूह के बीच नोट्स खोजने और उसे सीखने में आने वाली कठिनाई से उपजा। नोट्सजेन के लॉन्च को बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है और ये ऐप इस प्लेटफार्म के विकास में अगला कदम है, जो शैक्षणिक सामग्रियों को विद्यार्थियों तक यथासंभव तरीके से पहुंचा रहा है, वह भी उनके पसंदीदा डिवाइस पर।'

70 हजार से ज्यादा नोट्स उपलब्ध

वर्ष 2014 में शुरू किया गया यह प्लेटफार्म 134 से ज्यादा देशों में रहने वाले 6,50,000 से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स की सभी शैक्षणिक जरूरतों को पूरा करता है। वर्तमान में इस प्लेटफार्म पर 70 हजार से ज्यादा नोट्स और अन्य शैक्षणिक सामग्री उपलब्ध है। जिन्हें अब तक करीब 100 हजार बार डाउनलोड किया जा चुका है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story