स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में डिप्टी मैनेजर और फायर ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी

Shivakant Shukla
Published on: 10 Sep 2018 5:14 AM GMT
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में डिप्टी मैनेजर और फायर ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी
X

लखनऊ: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने डिप्टी मैनेजर और फायर ऑफिसर के कुल 48 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया गया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 24 सितंबर तक एसबीआई की ऑफिशियन वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जाकर आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

डिप्टी मेनेजर (सिक्योरिटी) पद पर अप्लाय करने वाले अभ्यर्थी को किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है। डिप्टी मेनेजर के लिए कम से कम 5 साल आर्म्ड फोर्सेस में कमीशन्ड सर्विस या एएसपी, डिप्टी एसपी की रैंक पर 5 साल का अनुभव या पैरामिलिट्री सर्विस में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर 5 साल का अनुभव होना जरूरी है।

फायर ऑफिसर के लिए नेशनल फायर सर्विस कॉलेज (NFSC) से फायर सर्विस में बीई या एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी से फायर टेक्नोलॉजी एंड सैफटी इंजीनियरिंग में बीटेक होना जरूरी है।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जाएं। होमपेज पर अनाउंस्मेंट सेक्शन पर जाकर रिक्रूटमेंट स्पेशलिस्ट कैडर की लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा। नए रजिस्ट्रेशन की लिंक पर क्लिक करें और अपना अकाउंट बनाएं। अकाउंट बनानें के बाद मांगी गई जानकारी को पढ़कर भरें और पेमेंट कर सब्मिट कर दें।

फीस: सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 600 रूपए फीस, साथ ही एससी और एसटी कैटेगरी कैंडिडेट्स को 100 रूपए फीस का भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story