×

IIT दिल्ली में कई पदों पर भर्तियां, 31 अक्टूबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली ने ग्रुप-ए के नौ पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन मंगाए हैं। सभी पद 3 साल के अनुबंध के आधार पर भरे जाएंगे। कैंडिडेट्स 31 अक्टूबर 2017 (शाम 05:00 बजे तक) आवेदन कर  सकते है।

priyankajoshi
Published on: 17 Oct 2017 11:16 AM GMT
IIT दिल्ली में कई पदों पर भर्तियां, 31 अक्टूबर तक करें ऑनलाइन आवेदन
X

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली ने ग्रुप-ए के नौ पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन मंगाए हैं। सभी पद 3 साल के अनुबंध के आधार पर भरे जाएंगे। कैंडिडेट्स 31 अक्टूबर 2017 (शाम 05:00 बजे तक) आवेदन कर सकते है।

असिस्टेंट स्टूडेंट काउंसलर, पद: 02

योग्यता: न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ साइकोलॉजी में बैचलर और मास्टर डिग्री हो। काउंसलिंग में 5 साल कार्यानुभव हो। कम्यूनिकेशन स्कील अच्छी हो।

टेक्निकल ऑफिसर, पद: 06

योग्यता: न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ एमटेक डिग्री हो। संबंधित क्षेत्र में 4,600/4,800 रुपए ग्रेड पर 2 साल का अनुभव हो।

-कंप्यूटर ऑफिस एप्लीकेशन (एमएस वर्ड, एक्सेल, पावर-प्वाइंट) में दक्षता हासिल हो।

पब्लिक रिलेशन ऑफिसर, पद: 01

योग्यता: जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन या पब्लिक रिलेशन में मास्टर डिग्री हो।

या

न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ इंग्लिश या हिंदी में मास्टर डिग्री और जर्नलिज्म या मास कम्यूनिकेशन या पब्लिक रिलेशन में पीजी डिप्लोमा हो।

-इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में 5 साल कार्य करने कार्यानुभव हो।

-कंप्यूटर ऑफिस एप्लीकेशन (एमएस वर्ड, एक्सेल, पावर-प्वाइंट) में दक्षता हासिल हो।

अधिकतम उम्र (उपर्युक्त सभी पद) : 40 वर्ष।

सैलरी (उपर्युक्त सभी पद) : 15,600 से 39,100 रुपए, ग्रेड पे 5400 रुपए।

चयन प्रक्रिया

-लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट या कंप्यूटर टेस्ट के माध्यम से योग्य उम्मीदवार चयनित किए जाएंगे। चयन के इन चरणों में -उत्तीर्ण होने के लिए आरक्षित वर्ग को 60 फीसदी अंक लाना अनिवार्य है।

-लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट या कंप्यूटर टेस्ट में उत्तीर्ण रहे कैंडिडेट्स को प्रेजेंटेशन और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन फीस

-अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के लिए 100 रुपए।

-शुल्क का भुगतान संस्थान की वेबसाइट से एसबीआई-I कलेक्ट के जरिए करना होगा। भुगतान का विकल्प संस्थान की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन के दौरान प्राप्त होगा।

-एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।

आवेदन प्रक्रिया

-कैंडिडेट्स को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए वेबसाइट https://recruit.iitd.ac.in/recruitEII लॉगिन करें।

-अंत में जमा हुए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट निकालें और उसे जरूरी डॉक्यूमेंट्स की सेल्फ अटेस्ट की हुई फोटोकॉपी के साथ संलग्न कर तय पते पर भेज दें।

-प्रिंटआउट को जिस लिफाफे में भेजें उसके ऊपर एप्लीकेशन फॉर द पोस्ट ऑफ ... लिखें।

इस पते पर भेजें प्रिंटआउट: रिक्रूटमेंट सेल, रूम नंबर 207/सी-7, एडज्वाइनिंग टू डिप्टी डायरेक्टर ऑफिस, आईआईटी दिल्ली, होज खास, नई दिल्ली-110016

अधिक जानकारी यहां

ई-मेल : ar_e2@admin.iitd.ac.in

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story