×

स्काउट और गाइड कोटे से साउथ ईस्टर्न रेलवे में भर्तियां, इन पदों पर हैं नौकरी के अवसर

साउथ-ईस्टर्न रेलवे, कोलकाता ने ग्रुप ‘सी’ और ग्रुप ‘डी’ के 10 पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। खास बात ये है कि ये नियुक्तियां स्काउट एंड गाइड कोटे के तहत की जाएंगी। इच्छुक आवेदक डाक के जरिए अपना आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2017 है।

priyankajoshi
Published on: 5 Oct 2017 8:45 AM GMT
स्काउट और गाइड कोटे से साउथ ईस्टर्न रेलवे में भर्तियां, इन पदों पर हैं नौकरी के अवसर
X

कोलकाता: साउथ-ईस्टर्न रेलवे, कोलकाता ने ग्रुप ‘सी’ और ग्रुप ‘डी’ के 10 पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। खास बात ये है कि ये नियुक्तियां स्काउट एंड गाइड कोटे के तहत की जाएंगी। इच्छुक आवेदक डाक के जरिए अपना आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2017 है।

ये भी पढ़ें... BPSC: निकली लेक्चरर की वेकेंसी, ऐसे करें आवेदन, जानें अंतिम तारीख

ग्रुप ‘सी’(कैटेगरी-1), पद : 02

योग्यता: आवेदक मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड/संस्थान से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा पास हो या दसवीं पास हो। इसके अलावा टेक्निकल ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त हो।

आयु सीमा: आवेदक की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम 28 वर्ष हो।

वेतनमान: 5,200 से 20,200 रुपए। ग्रेड पे 1,900 रुपए।

ये भी पढ़ें... MNNIT में 94 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्तियां, 24 नवंबर तक करें अप्लाई

ग्रुप ‘डी’(कैटेगरी-2), पद : 08

योग्यता: आवेदक 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण हो। साथ ही, नेशनल अप्रेंटसशिप सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। या 10वीं पास हो, साथ ही सिविल/मेकेनिकल/इलेक्ट्रिकल ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा हो। या 10वीं पास हो, साथ ही किसी भी ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त हो।

आयु सीमा: आवेदक की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम 31 वर्ष हो।

वेतनमान: 5,200 से 20,200 रुपए। ग्रेड पे 1,800 रुपए।

विशेष सूचना: अधिकतम आयु सीमा में एससी/एसटी वर्ग को पांच साल, ओबीसी वर्ग को तीन साल और दिव्यांगों को 10 साल की छूट प्राप्त होगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story