×

LU में Broadcast हुई PM की Live Speech, डिप्‍टी CM की मौजूदगी में सोते रहे कर्मचारी

Anoop Ojha
Published on: 11 Sep 2017 9:39 AM GMT
LU में Broadcast हुई PM की Live Speech, डिप्‍टी CM की मौजूदगी में सोते रहे कर्मचारी
X
LU में Broadcast हुई PM की Live Speech, डिप्‍टी CM की मौजूदगी में सोते रहे कर्मचारी

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्वामी विवेकानंद के शिकागो भाषण और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी के अवसर पर नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए देशभर की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के स्टूडेंट्स को संबोधित किया। पीएम मोदी की इस स्पीच को ‘Young lndia, New lndia- A Resurgent Nation: from Sankalp to Sidhhi’ टाइटल दिया गया । राजधानी स्थित लखनऊ यूनिवर्सिटी के मालवीय हॉल में भी इसका लाइव प्रसारण किया गया।

इस दौरान डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, कुलपति प्रोफेसर एसपी सिंह, अपर मुख्यी सचिव आर पी सिंह समेत यूनिवर्सिटी के समस्त शिक्षक, कर्मचारी और बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित रहे। हैरानी की बात ये रही कि जिस समय पीएम मोदी देश के नाम अपना संबोधन दे रहे थे, उसके लाइव प्रसारण के कार्यक्रम में मौजूद कर्मचारी अपनी नींद पूरी करने में लगे थे। पीएम मोदी के भाषण से उत्साहित हुए युवाo लगाते रहे वंदे मातरम के नारे ।

लखनऊ यूनिवर्सिटी में पीएम मोदी के उद्बोधन का लाइव प्रसारण जैसे ही शुरू हुआ। हर हर मोदी और वंदे मातरम के नारों से लखनऊ यूनिवर्सिटी का मालवीय सभागार गूंज उठा।

यह भी पढ़ें …Exclusive: अब यूपी बाल अधिकार आयोग दिलाएगा बच्चों को स्कूलों में सुरक्षा का माहौल

पीएम मोदी ने जैसे ही ये कहा कि हमको वंदे मातरम कहने का हक है क्या, हम सारा कूड़ा कचरा भारत माँ पर फेंके और फिर वंदे मातरम बोले। इस बात पर लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने लगाए हर हर मोदी और वंदे मातरम के नारे लगाए और प्रण लिया कि वह कभी कूडा कचरा नहीं फैलाएंगे। पीएम मोदी ने जब कहा कि मेरे देश का युवा जॉब सीकर नहीं, जॉब क्रिएटर बनना चाहिए। पीएम मोदी ने जैसे ही कहा कि लोग रोज डे जैसे कई दिन बनाते हैं। मुझे इससे कोई ऐतराज नहीं, कोई विरोध नहीं। लेकिन अगर एक हरियाणा की यूनिवर्सिटी ये सोचे की हम तमिल डे मनाएंगे। एक पंजाब की यूनिवर्सिटी ये भी तय करे की आज केरल डे मनाएंगे। तो एक नए भारत का आगाज होगा।

डिप्टी सीएम बोले,आज का दिन है ऐतिहासिक

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि विवेकानंद जैसे महापुरुष के उद्बोधन से आज भी प्रेरणा मिलती है। पीएम मोदी विवेकानंद के सपने के पूरा करते हुए नए इंडिया को बनाने का काम कर रहे हैं। दिनेश शर्मा बोले कि भारत को जानना है तो स्वामी विवेकानंद को जानना जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी द्वारा पीएम मोदी के आज के उद्बोधन को लाइव प्रसारित करने पर रोक लगाने पर tटिपण्णी करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणियां सर्वविदित हैं। वो दुर्गा जी की पूजा से लेकर कई सामाजिक कार्यो के विरोध में खड़ी दिखाई देती हैं।

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी द्वारा आज से युवाओ को जोड़ने के लिए शुरू किये गए सदस्यता अभियान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि रावण भी विद्वान और वीर था लेकिन उसने अपनी विद्या और शक्तियों को नकारात्मक दिशा में लगाया डिप्टीु सीएम बोले हम नया इंडिया बनाने का सपना देख रहे हैं। इसमें भ्रष्टारचार की कोई जगह नहीं होगी। इसलिए हम एक ऐसा कानून लाने जा रहे हैं जिसमें आईएएस और आईपीएस अधिकारियों द्वारा संपत्ति सार्वजानिक न करने पर उनकी संपत्ति जब्त करने के का कानून लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें … उत्तर प्रदेश के हर जिले में खुलेंगे 42 योगा वेलनेस सेंटर

कर्मचारी नेता पूरी करते रहे अपनी नींद

यूनिवर्सिटी में जहां पीएम मोदी का भाषण सुनकर डिप्टीा सीएम और कुलपति की मौजूदगी में छात्र वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे। वहीं कर्मचारी नेता संजय शुक्ला अपनी नींद पूरी करने में लगे थे। ये हाल तब था जब खुद डिप्टीर सीएम उनके बगल वाली पंक्ति में पीएम मोदी का चाव से भाषण सुन रहे थे।लाइव

प्रसारण में बाधा बना एलयू का नेट

पीएम मोदी के उदबोधन के लाइव प्रसारण के दौरान लखनऊ यूनिवर्सिटी का नेट कई बार ठप्प हुआ। जिसके चलते पीएम के स्पीाच का लाइव प्रसारण दो से तीन बार बाधित हुआ। ये देखते ही यूनिवर्सिटी प्रशासन बगलें झांकता नजर आया।

स्कूलों मे सुरक्षा के लिए आएगा कानून

डिप्टी् सीएम ने हाल ही में रेयान इंटरनेशनल स्कूवल में हुई मासूम की हत्याष पर बोलते हुए कहा कि कि अपर मुख्य सचिव से बात हुई है।बच्चो को ले जाने वाले ड्राइवरए आया आदि कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन हो ऐसा प्रावधान किया जा रहा है। इसके अलावा स्कूलों में सीसीटीवी भी एक्टिव हो। इसके लिए एक नियमावली लाने पर भी विचार कर रहें है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story