×

Postponed CUET UG Exam 2022: NTA ने कैंसिल की CUET UG एग्जाम, तुरंत देखें नोटिस

Postponed CUET UG Exam 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इसके बाबत अपने ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर नोटिस जारी की हैं। यह परीक्षा केरल राज्य के रहने वाले उम्मीदवारों के लिए कैंसिल किया हैं, जो 04, 05 और 06 अगस्त को होने वाली थी।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 4 Aug 2022 7:32 AM GMT
nta cancels cuet ug exam cuet ug exam date
X

National Testing Agency (Social Media)

Postponed CUET UG Exam 2022: भारी बारिश के कारण नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने केरल राज्य में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2022) को कैंसिल कर दिया है। आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इसके बाबत अपने ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर नोटिस जारी की हैं। यह परीक्षा केरल राज्य के रहने वाले उम्मीदवारों के लिए कैंसिल किया हैं, जो 04, 05 और 06 अगस्त को होने वाली थी। नोटिस में NTA ने कहा है कि उम्मीदवारों के लिए नई तिथि की घोषणा जल्द ही NTA की वेबसाइट nta.ac.in पर की जाएगी.

Postponed CUET UG Exam 2022: भारी बारिश के कारण कैंसिल हुआ एग्जाम

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी नोटिस में कहा, "पिछले कुछ दिनों में केरल के कई जिलों में भारी बारिश के कारण NTA के संज्ञान में लाया गया हैं कि बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचना संभव नहीं होगा। सीयूईटी (यूजी) - 2022 के लिए निर्धारित समय पर एग्जाम सेंटर पहुंचना कठिन होगा और बिजली का व्यवधान हो सकता है."

दरअसल CUET UG 2022 फेज़ 2 की परीक्षा आज 04 अगस्त से शुरू हुई है। परीक्षा दो शिफ्ट्स में होगी। सुबह की शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक, जबकि दोपहर की शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। जुलाई सेशन की परीक्षा में बैठने के लिए लगभग 6.8 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

UG CUET 2022 परीक्षा 13 भाषाओं असमिया, बंगाली, अंग्रेजी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 नंबर काट लिए जाएंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story