×

QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी MBA रैंकिंग 2018: IIM अहमदाबाद टॉप 50 में शामिल

दुनियाभर के उच्च शिक्षण संस्थानों को अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग देने वाली संस्था क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ने ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2018 जारी कर दी है। इसमें हावर्ड बिजनेस स्कूल का नाम पहले स्थान पर रहा। एशियन रैंकिंग में आईआईएम अहमदाबाद पहले से ही नंबर वन है। जबकि फ्रांस का इंसेड दूसरे और पेरिस का एचईसी तीसरे स्थान पर है।

priyankajoshi
Published on: 29 Nov 2017 8:44 AM GMT
QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी MBA रैंकिंग 2018: IIM अहमदाबाद टॉप 50 में शामिल
X

नई दिल्ली: दुनियाभर के उच्च शिक्षण संस्थानों को अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग देने वाली संस्था क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ने ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2018 जारी की है। इसमें हावर्ड बिजनेस स्कूल का नाम पहले स्थान पर रहा। जबकि फ्रांस का इंसेड दूसरे और पेरिस का एचईसी तीसरे स्थान पर है। एशियन रैंकिंग में आईआईएम अहमदाबाद पहले से ही नंबर वन है।

ये भी पढ़ें... QS University Rankings BRICS: भारत के टॉप 10 में जिंदल ग्लोबल विश्वविद्यालय

बता दें कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) अहमदाबाद और आईआईएम बंगलूरू और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) का नाम वर्ल्ड के टॉप 100 टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में शामिल हो गया है।

ये भी पढ़ें... QS Ranking: IIT बॉम्बे, IISC ने टॉप 10 BRICS यूनिवर्सिटीज में बनाई जगह

ग्लोबल एमबीए रैंकिंग में आईआईएम अहमदाबाद को 49वीं रैंक, आईआईएम बंगलूरू को 58वीं रैंक और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस को 93वीं रैंक मिली है। वहीं आईआईएम कलकत्ता का नाम 121-130 के बीच है।

मास्टर इन मैनेजमेंट 2018 में तीन इंडियन इंस्टीट्यूट

पहली बार क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में मास्टर इन मैनेजमेंट 2018 की रैंकिंग भी जारी हुई है। इसमें आईआईएम बंगलूरू को 22वीं रैंक, आईआईएम अहमदाबाद को 23वीं और आईआईएम कलकत्ता को 46वीं रैंक मिली।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story