×

RAS 2018 Result: राजस्थान लोक सेवा आयोग का परिणाम घोषित, झुंझुनूं की मुक्ता राव बनी टॉपर

RAS 2018 Result: मेरिट में टॉप 10 में रहे अभ्यर्थियों में जयपुर का पलड़ा भारी रहा । 10 में से 3 अभ्यर्थी जयपुर के हैं। इसके साथ ही झुंझुनूं के 2 अभ्यर्थी मेरिट में आए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 14 July 2021 8:16 AM GMT
RAS 2018 Result
X

मुक्ता राव झुंझुनूं (टॉपर) 

RAS 2018 Result: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 का फाइनल रिजल्ट (RAS Final Exam 2018 Result) जारी कर दिया है। आयोग ने अपनी वेबसाइट पर मेरिट नंबर और कैटेगरी के हिसाब से रोल नंबर की सूची जारी की है। परिणामों पर गौर करें तो टीएसपी कैटेगरी में 54 और नॉन टीएसपी कैटेगरी में 1969 सफल अभ्यार्थियों के रोल नंबर आयोग ने वेबसाइट https://www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी किए हैं।

जानकारी के अनुसार, आयोग 1051 अभ्यर्थियों की सूची कार्मिक विभाग को शीघ्र भेजेगा। आयोग ने आरएएस भर्ती 2018 में टॉप टेन अभ्यार्थियों की मेरिट लिस्ट भी जारी की है। इनमें प्रथम स्थान पर झुंझुनू की मुक्ता राव, दूसरे स्थान पर टोंक से मनमोहन शर्मा, तीसरे स्थान पर जयपुर से शिवाक्षी खांडल, झुंझुनू से निखिल कुमार, जयपुर से वर्षा शर्मा, यशवंत मीणा, अलवर से रवि कुमार गोयल, जालोर से बीनू देवल, टोंक से विकास प्रजापत और नागौर से सिद्धार्थ संदु मेरिट लिस्ट में शामिल है.

ये हैं 10 टॉपर

मेरिट में टॉप 10 में रहे अभ्यर्थियों में जयपुर का पलड़ा भारी रहा । 10 में से 3 अभ्यर्थी जयपुर के हैं। इसके साथ ही झुंझुनूं के 2 अभ्यर्थी मेरिट में आए हैं। अजमेर से इस बार भी कोई भी अभ्यर्थी टॉप 10 रेंक में अपनी जगह नहीं बना पाया। जयपुर से तीन, टोंक व झुंझुनूं से दो-दो अभ्यर्थी टॉप 10 में रहे।
मुक्ता राव झुंझुनूं (टॉपर)
मनमोहन शर्मा टोंक
शिवाक्षी खांडल जयपुर
निखिल कुमार झुंझुनूं
वर्षा शर्मा जयपुर
यशवंत मीना जयपुर
रवि कुमार गोयल अलवर
बीनू देवाल जालौर
विकास प्रजापत टोंक
सिद्धार्थ संधू नागौर

ऐसे चेक करें आरएएस भर्ती 2018 का फाइनल रिजल्ट (RAS 2018 Result Check)

सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाइट /rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।

होम पेज पर रिजल्ट सेक्शन में जाएं।
यहां Final Result (After Interview) of Raj. State and Sub. Services Comb. Comp. Exam - 2018 (NTSP/TSP लिंक मिलेगा।
इस पर क्लिक करें।
अब एक पीडीएफ फाइल ओपन होगी।
इसमें अपना रोल नंबर सर्च कर सकते हैं।
3 साल से अटकी थी भर्ती प्रक्रिया।
आरएएस / आरटीएस- 2018 परीक्षा की साक्षात्कार प्रक्रिया कोर्ट में विचाराधीन के कारण अटकी हुई थी। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएस-2018 की मुख्य परीक्षा में प्रारम्भिक परीक्षा में पास उम्मीदवारों के डेढ़ गुना उम्मीदवार पास किये गए थे। इन परिणामों से असंतुष्ट अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने न्यूनतम अंक तय करने और साक्षात्कार में दो गुना अभ्यर्थियों को बुलाने का आदेश दिया था।
Shivani

Shivani

Next Story