UP B.Ed JEE 2024: यूपी बीएड जेईई परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, जाने आवेदन की अंतिम तिथि

UP B.Ed JEE 2024: उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 10 फरवरी 2024 से शुरू हो गई है, जाने आवेदन की प्रक्रिया व अन्य जानकारी

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 10 Feb 2024 12:00 PM GMT
UP B.Ed JEE 2024: यूपी बीएड जेईई परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, जाने आवेदन की अंतिम तिथि
X

UP B.Ed JEE 2024 Registration: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 10 फरवरी 2024 से शुरू हो गई है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की तरफ से आयोजित होने वाले एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म अधिकारिक वेबसाइट bujhansi.ac.in पर स्वीकर किया जाएंगे। इस परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 3 मार्च 2024 तक है।

ऐसे करे यूपी बीए़ड जेईई 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन-

  • बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार सबसे पहले एप्लीकेशन फॉर्म भरते वैलिड ईमेल आईडी एंटर करें।
  • रजिस्ट्रेशन करते वक्त, जिस मोबाइल नंबर का प्रयोग करे, तो वही कॉन्टेक्ट नंबर परीक्षा, काउसिंलिग एवं प्रवेश सहित समस्त प्रक्रिया में इस्तेमाल किया जायेगा। इसलिए फोन नंबर भी ठीक हो।
  • वैलिड आईडी और फोन नंबर के साथ-साथ उम्मीदवार अपने माता, पिता या अपने परिवार के किसी अन्य सदस्य का मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी को बतौर वैकल्पिक उपलब्ध कराएं।
  • इसके बाद प्रमाण पत्र अधिकारिक वेबसाइट पर सत्यापित किये जायेंगे। वैरीफाईड नहीं होने पर आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा।
  • बता दे कि अन्य राज्यों के सभी अभ्यर्थी सामान्य श्रेणी में आवेदन करेगें।

लेट फीस के लिए आवेदन की अंतिम तिथि-

इस परीक्षा के लिए 3 मार्च 2024 को आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवार विलंब शुल्क के साथ 4 मार्च से 10 मार्च 2024 तक आवेदन पत्र कर सकते है। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 13 अप्रैल 2024 से उपलब्ध होगा। यूपी बीएड 2024 परीक्षा 2024 अप्रैल 2024 को आयोजित की जा सकती है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट कर सकते है।

साभार- Apna Bharat

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story