×

Jharkhand Job News: मौजूदा मंत्री का बेटा बना चपरासी, वेटिंग लिस्ट में भतीजा

Job News: मुकेश और उसके चचेरे भाई रामदेव भोक्ता ने चपरासी की नौकरी के लिए आवेदन किया था और कुछ समय पहले एक साक्षात्कार के लिए भी उपस्थित हुए थे। जहां मुकेश का नाम 19 सफल उम्मीदवारों की अंतिम सूची में है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 3 Dec 2023 7:26 AM GMT
Job News
X

Job News (Pic:Social Media)

Jharkhand Job News: आप ऐसी खबरें अक्सर सुनते या पढ़ते होंगे जिसमें किसी मंत्री का बेटा विदेश में पढ़ाई कर रहा है या उसी पार्टी में पिता के सहयोग से किसी महत्वपूर्ण पद पर काबिज हो गया है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर से रूबरू करवाएंगे जिसमे किसी मंत्री का बेटा अफसर या नेता नहीं बल्कि कोर्ट में चपरासी पद पर चयन हुआ है। आप ऐसा सोच रहें होंगे कि इसमें कौन सी बड़ी बात हैं, ये तो अक्सर ऐसा होता रहता है। लेकिन यह खबर अन्य समाचार से थोड़ा अलग है। दरअसल, यह खबर झारखंड के एक मंत्री के बेटे की है। सत्यानंद भोक्ता झारखंड के श्रम और रोजगार मंत्री हैं।

हमें मना नहीं कर पाएंगे

मंत्री सत्यानंद भोक्ता के बेटे मुकेश कुमार का चतरा सिविल कोर्ट में चपरासी की नौकरी के पद पर चयन हुआ है। दरअसल, मुकेश का अपने पिता के साथ भारी मतभेद है। वह इसके बावजूद भी यह नौकरी लेने के इच्छुक हैं। मुकेश कला वर्ग से स्नातक पास है। 28 वर्षीय मुकेश कुमार भोक्ता ने कहा कि मेरे पिता, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता है। जिन्होंने चतरा सीट जीती थी और वर्तमान में श्रम, रोजगार, प्रशिक्षण और कौशल विकास विभाग के मंत्री हैं, वह भी हमें मना नहीं कर पाएंगे।

वेटिंग लिस्ट में दावेदारी

मुकेश और उसके चचेरे भाई रामदेव भोक्ता ने चपरासी की नौकरी के लिए आवेदन किया था और कुछ समय पहले एक साक्षात्कार के लिए भी उपस्थित हुए थे। जहां मुकेश का नाम 19 सफल उम्मीदवारों की अंतिम सूची में है, वहीं रामदेव को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। मुकेश ने कहा किया कि उनके पिता राजनीति में हो सकते हैं और मंत्री हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं भी राजनीति में शामिल होंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story