×

RRB Group 'C' ALP टेक्नीशियन की वैकेंसी बढ़ी, ये है महत्वपूर्ण जानकारी

Shivakant Shukla
Published on: 23 Sep 2018 7:55 AM GMT
RRB Group C ALP टेक्नीशियन की वैकेंसी बढ़ी, ये है महत्वपूर्ण जानकारी
X

लखनऊ: रेलवे बोर्ड ने ने असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) और टेक्नीशियन की वैकेंसी बढ़ा दी है। बार्ड ने इसकी जानकारी अधिसूचना जारी करके दी है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले सरकार ने रेलवे भर्ती में एएलपी और टेक्नीशियन की वैकेंसी बढ़ाने की घोषणा की थी। नोटिफिकेशन के मुताबिक एएलपी और टेक्नीशियन की वैकेंसी पहले कुल 26,502 वैकेंसी में 17,673 अस्सिटेंट लोको पायलट और 8,829 तकनीशियन की पोस्ट थी। अब एएलपी में 27795 और टेक्नीशियन में 36576 कुल 64371 कर दी गई है।

बताते चलें कि 9 अगस्त से 4 सितंबर के बीच इन पदों के फर्स्ट स्टेज का सीबीटी परीक्षा कराया जा चुका है। इसमें करीब 47 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

रेलवे ने दिया आरआरबी और रेलवे/यूनिट और पद का चुनाव करने का मौका

आरआरबी ने उम्मीदवारों को ताजा नोटिफिकेशन में आरआरबी चुनने, रेलवे/यूनिट और पद का चुनाव करने का भी विकल्प दिया है। इसके लिए संबंधित लिंक आरआरबी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। उम्मीदवारों को लॉग-इन कर अपनी प्राथमिकताओं का चुनाव करना होगा।

फर्स्ट स्टेज सीबीटी परीक्षा में बैठने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए रेलवे यूनिट व पोस्ट का चुनाव करना अनिवार्य है। जो उम्मीदवार रेलवे यूनिट व पोस्ट का प्राथमिकता दर्ज नहीं करेंगे उन्हें सेकेंड स्टेज सीबीटी में शॉर्टलिस्ट नहीं किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि उम्मीदवार केवल उन्हीं पदों का चुनाव करें जिसके लिए वह योग्य हैं। सब्मिट होने के बाद उन्हें फिर बदला नहीं जा सकेगा।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story