×

गुड न्यूज: 97 साल बाद LU को कल्‍चरल और लिट्रेरी क्‍लब की सौगात

लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU) के छात्रों के लिए अच्‍छी खबर है। अब वह खुद अपनी कल्‍चरल और लिट्रेरी एक्टिविटी प्‍लान कर सकेंगे। पिछले 97 सालों से यूनिवर्सिटी का सांस्‍कृतिकी बोर्ड उनके लिए यह प्‍लानिंग करता था।लेकिन जल्‍द ही एलयू के पास खुद का एक कल्‍चरल और लिट्रेरी क्‍लब होगा। जिसको स्‍टूडेंट्स अपने हिसाब से चलाएंगे।लखनऊ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर जल्‍द ही ये सौगात छात्रों को देने जा रहे हैं।

priyankajoshi
Published on: 19 Nov 2017 7:50 AM GMT
गुड न्यूज: 97 साल बाद LU को कल्‍चरल और लिट्रेरी क्‍लब की सौगात
X

लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU) के छात्रों के लिए अच्‍छी खबर है। अब वह खुद अपनी कल्‍चरल और लिट्रेरी एक्टिविटी प्‍लान कर सकेंगे। पिछले 97 सालों से यूनिवर्सिटी का सांस्‍कृतिकी बोर्ड उनके लिए यह प्‍लानिंग करता था लेकिन जल्‍द ही एलयू के पास खुद का एक कल्‍चरल और लिट्रेरी क्‍लब होगा। जिसको स्‍टूडेंट्स अपने हिसाब से चलाएंगे। एलयू के वाइस चांसलर जल्‍द ही ये सौगात छात्रों को देने जा रहे हैं।

कन्‍वोकेशन में होगी स्‍थापना

वाइस चांसलर प्रोफेसर एसपी सिंह इस बार 8 दिसंबर को होने जा रहे कन्‍वोकेशन प्रोग्राम में इस क्‍लब की स्‍थापना करके इसे छात्रों को गिफ्ट करने की योजना बना रहे हैं। इसे पूरी तरह से यूनिवर्सिटी की स्‍टूडेंट काउंसिल संचालित करेगी। हालांकि इसमें यूनिवर्सिटी प्रशासन और सांस्‍कृतिकी विभाग के प्रोफेसर बतौर सलाहकार अपनी राय देंगे। लेकिन प्‍लानिंग और एक्जिक्‍यूशन का जिम्‍मा स्‍टूडेंट काउंसिल का ही होगा।

स्‍टूडेंट्स में नहीं होती थी एक राय

स्‍टूडेंट काउंसिल की वाइस प्रेसीडेंट महाश्‍वेता रैना ने बताया कि जबसे उन्‍हें इस क्‍लब की स्‍थापना के बारे में पता चला है, बहुत अच्‍छा लग रहा है। अभी तक गिने चुने स्‍टूडेंट्स से बात करके सांस्‍कृतिकी बोर्ड कल्‍चरल और लिट्रेरी इवेंट प्‍लान कर देते थे। इसके चलते कई स्‍टूडेंट्स में एक राय नहीं हो पाती थी। लेकिन अब स्‍टूडेंट्स से डिस्‍कस करके ही उनके लिए एक्टिविटीज प्‍लान की जा सकेंगी। इससे स्‍टूडेंट का पार्टिसिपेशन भी बढ़ेगा।

इनो‍वेटिव ईवेंट शामिल करने पर फोकस

सांस्‍कृतिकी बोर्ड के डायरेक्‍टर प्रोफेसर एन. के. पांडे ने बताया कि ये बहुत अच्‍छी बात है कि स्‍टूडेंट काउंसिल को इस तरह का एक क्‍लब मिलने जा रहा है। इसके जरिए हमारा फोकस स्‍टूडेंट्स के लिए इनोवेटिव कल्‍चरल इवेंट्स को बढ़ावा देने का है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story