×

Sarkari Naukri: सीआरपीएफ में निकली कई रिक्त पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

CRPF Constable Recruitment 2024: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जाने आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 16 Jan 2024 1:35 PM GMT
Sarkari Naukri: सीआरपीएफ में निकली कई रिक्त पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करे आवेदन
X

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर हैं क्योकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

CRPF Constable Recruitment 2024 Notification-

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर ले। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

CRPF Constable Recruitment 2024 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 15 फरवरी 2024

CRPF Constable Recruitment 2024 Application Fees-

  • अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- 100 रूपए/-
  • आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- निःशुल्क

CRPF Constable Recruitment 2024 Post-

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर कुल 169 भर्ती जारी की गई है।

CRPF Constable Recruitment 2024 Eligibility-

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए।

CRPF Constable Recruitment 2024 Age Limit-

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा उम्र 18 साल से लेकर 23 साल तक होनी चाहिए।

How to apply for CRPF Constable Recruitment 2024-

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

CRPF Constable Recruitment 2024 Selection Process-

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर उम्मीदवारों का चयन नोटिस के अनुसार होगा।

CRPF Constable Recruitment 2024 Salary-

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर उम्मीदवारों को प्रतिमाह सैलरी 21 हजार 700 रुपये से लेकर 69 हजार 100 रुपये तक मिलेगी।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story