Sarkari Naukri: Indian Air Force में बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर www.careerindianairforce.cdac.in जा सकते हैं। सबसे खास बात इन पदों के लिए केवल अविवाहित पुरुष (भारतीय/नेपाली) ही आवेदन कर सकते हैं।

Published by Roshni Khan Published: January 25, 2021 | 1:03 pm
job

Sarkari Naukri: Indian Air Force में बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन (PC: social media)

नई दिल्ली: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपके लिए एक अच्छी और बड़ी खबर लाए हैं। भारतीय वायु सेना में ग्रुप X और ग्रुप Y ट्रेड्स के लिए भर्तियां चल रही हैं। भारतीय वायु सेना ट्रेड्स में एयरमेन की सीट्स पर आवेदन कर सकते हैं। अगर आप इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार हैं तो 7 फरवरी 2021 तक इसमें आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का प्रोसेस 22 जनवरी 2021 से शुरू हो चुका है।

ये भी पढ़ें-कट्टे लेकर घूमते हैं नौजवान, इसलिए जनपद में नहीं है रोजगार: सांसद सत्यपाल सिंह

अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर www.careerindianairforce.cdac.in जा सकते हैं। सबसे खास बात इन पदों के लिए केवल अविवाहित पुरुष (भारतीय/नेपाली) ही आवेदन कर सकते हैं। भर्ती ग्रुप X और Airmen Group Y के लिए 01/2022 इंटेक के अंदर की जा रही है।

जरूरी योग्यता

उम्मीदवारों को 50 प्रतिशत नंबरों के साथ 12वीं पास होना ज़रूरी है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित जानकारी को विस्तार से जानने के लिए नोटिफिकेशन जरूर चेक करें। उम्मीीदवार की उम्र सीमा की बात करें तो उसका जन्म0 16 जनवरी 2001 से 29 दिसंबर 2004 के बीच होना चाहिए।

ये भी पढ़ें-गलवान घाटी में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू को गणतंत्र दिवस पर मिलेगा महावीर चक्र

एयरमेन की सैलरी

IAF Airmen सेलेक्शन टेस्ट का आयोजन 18 अप्रैल 2021 से 22 अप्रैल 2021 तक किया जाएगा। उम्मीiदवारों को ट्रेनिंग के टाइम 14,600/- रुपये का स्टा2इपेंड दिया जाएगा तथा ट्रेनिंग पूरी होने पर ग्रुप ‘Y’ के उम्मीनदवारों को 26,900/- रुपये और ग्रुप ‘X’ के उम्मीपदवारों को 33,100/- रुपये की सैलरी मिलेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App