×

Lucknow University: गवर्नर आनंदीबेन पटेल का एक्शन, लखनऊ यूनिवर्सिटी की कार्यपरिषद से हटाए गए सौरभ मिश्रा

Lucknow University : उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने धोखाधड़ी के आरोप में सौरभ मिश्रा की लखनऊ यूनिवर्सिटी कार्यपरिषद की सदस्यता समाप्त कर दी है।

Aman Kumar Singh
Published on: 6 Jun 2023 10:27 PM GMT (Updated on: 6 Jun 2023 10:48 PM GMT)
Lucknow University: गवर्नर आनंदीबेन पटेल का एक्शन, लखनऊ यूनिवर्सिटी की कार्यपरिषद से हटाए गए सौरभ मिश्रा
X
सौरभ मिश्रा (Social Media)

Lucknow University : उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने धोखाधड़ी के आरोप में सौरभ मिश्रा की लखनऊ यूनिवर्सिटी कार्यपरिषद की सदस्यता समाप्त कर दी है। गवर्नर ने ये कार्यवाही लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो आलोक राय (Lucknow University VC Prof. Alok Rai) द्वारा राजभवन को भेजे पत्र के बाद की है।

आपको बता दें, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े संगठन विद्या भारती (Vidya Bharti) के उत्तर प्रदेश प्रचार प्रमुख सौरभ मिश्रा को महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने बीते शुक्रवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया था। पुलिस की टीम सौरभ मिश्रा को अदालत में पेश की थी। जहां से उसे 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

13 करोड़ रुपए ठगी का आरोप, विद्या भारती से भी बर्खास्त

पुलिस ने बताया कि ठाणे के उद्यमियों से 13 करोड़ रुपए की ठगी मामले में सौरभ मिश्रा को उनके जानकीपुरम, लखनऊ स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया था। शुक्रवार को सौरभ को ठाणे कोर्ट में पेश किया गया था। वहीं, गिरफ्तारी के बाद विद्या प्रसार भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश के मंत्री डॉ जय प्रताप सिंह ने सौरभ को विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रचार प्रमुख सहित सभी पदों से बर्खास्त कर दिया।

सौरभ मिश्रा पर ये है आरोप

लाखों रुपए की धोखाधड़ी मामले में विल्डर सौरभ मिश्रा को मुंबई पुलिस ने लखनऊ (Lucknow Police) के गुडम्बा थाने की पुलिस के सहयोग से 30 मई को जानकीपुरम स्थित उनके निवास स्थान से गिरफ्तार किया। उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर लेने के बाद पुलिस मुंबई रवाना हो गयी। सौरभ मिश्रा के खिलाफ पीड़िता ने ठाणे थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। मुंबई के ठाणे पुलिस ने सौरभ मिश्रा के खिलाफ 409, 419 और 420 धारा में मुकदमा दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि मुंबई में कंस्ट्रक्शन के नाम पर बड़ी धोखाधड़ी की। वह कानपुर में इंटरनेशनल स्टेडियम का ठेका बांट रहे थे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story