बाल्‍टी और थाली लेकर स्‍कूल पहुंचे बच्‍चे, बारिश के पानी को खुद निकाला बाहर

फिरोजाबाद: अभी तक आपने स्‍कूलों में नौनिहालों को थाली का प्रयोग मिड डे मील खाने के लिए प्रयोग करते देखा होगा। लेकिन शुक्रवार को जिले में एक अलग नजारा देखने को मिला। यहां सैलई प्राथमिक विदृयालय में बाल्‍टी और थाली लेकर बच्‍चे प्राथमिक स्‍कूल पहुंचे और खुद ही स्‍कूल परिसर में भरे बारिश के पानी को निकालने में जुट गए।

ये भी देखें:छात्रा के कैरेक्‍टर को स्‍कूल ने किया Define, टीसी पर लिखा झगड़ालू है बच्‍ची

तालाब बना स्‍कूल

फिरोजाबाद सैलई के प्राथमिक विद्यालय में जलभराव के कारण बच्चे टीचर सभी परेशान हैं। स्‍कूल में भरे बरसात के पानी को बाल्टी और थाली से निकाला जा रहा है। सरकार भले ही शिक्षा में सुधार की बात करती हो, लेकिन फिरोजाबाद के प्राइमरी स्कूलों की हालत बद से बदतर बनी हुई है। बीती रात हल्की बारिश के बाद स्कूल ताल-तलैया में तब्दील हो चुका है। ऐसी स्थिति में बच्चे कहां बैठें और कहां पढ़ाई करें, ये एक बड़ा सवाल है।

ये भी देखें:एमबीए-इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

टीचर बोले- अधिकारी नहीं सुनते

सैलई प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि कई बार आला अफसरों से शिकायत की है। बरसात के दिनों में स्कूल परिसर में जल भराव जैसी स्थिति बनी रहती है। जिसके कारण बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर भारी असर पड़ता है। इसके बाबजूद कोई भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। कोई मदद नहीं करता है।