×

SSC CGL Admit Card 2020: परीक्षा आयोग ने जारी की एग्‍जाम डेट, यहां मिलेंगे एडमिट कार्ड, देखें

SSC CGL Admit Card 2020: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) की भर्ती 2021 के लिए (टियर -1) की परीक्षा की तारीख जारी कर दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 4 July 2021 8:34 AM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

SSC CGL Admit Card 2020: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) की भर्ती 2021 के लिए (टियर -1) की परीक्षा की तारीख जारी कर दी है। यह परीक्षा मई में होने वाली थी। लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस परीक्षा को टाल दिया गया था। इस बीच परीक्षा आयोग ने नया शेड्यूल जारी की है। इस शेड्यूल के अनुसार पहले चरण में , SSC CGL 2020 (टियर -1) कीपरीक्षा ऑनलाइन होगी।

बता दें कि स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल की भर्ती 2021 के लिए (टियर -1) का परीक्षा 13 अगस्त से 24 अगस्त के बीच आयोजित करने जा रही है। जो अभ्यार्थी इस परीक्षा के लिए आवेदव किए है वे सभी एडमिट कार्ड के साथ ही परीक्षा दे सकेंगे। अभ्यार्थी इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जुलाई के अंतिम सप्‍ताह में ले सकेंगे।

गौरतलब है कि SSC CGL की परीक्षा कोरोना के कारण स्थगित कर दी गई थी। लेकिन इस बीच आयोग इन परीक्षाओं को कराने जा रही है। लेकिन अभी आयोग ने एडमिट कार्ड की तारीख जारी नहीं की है। लेकिन संभावना जताया जा रहा है कि 15 दिन से पहले ही एडमिट कार्ड ऑफिसीयल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा।

कोरोना के कारण बदला जा सकता है फैलसा

आपको बताते चलें कि परीक्षा को लेकर आयोग ने कहा है कि, कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए इसकी तारीख बदला जा सकता है। अगर कोरोना मरीज अधिक संख्या में पाए गए तो यह परीक्षा एक बार फिर स्थगिक हो सकता है। जो भी अभ्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होगें उन्हें कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करना होगा। परीक्षा देने आए अभ्यार्थी को मास्‍क, सेनिटाइज़र और सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम का पालन करना होगा। नए अपडेट के लिए अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर देखते रहे।


Shweta

Shweta

Next Story