SSC CPO Answer Key 2024: एसएससी सीपीओ Answer key हुई ssc.gov.in पर जारी, सिर्फ 8 जुलाई तक प्रश्नो के लिए कर सकते हैं चैलेंज

कर्मचारी चयन आयोग (स्टाफ सिलेक्शन कमीशन) ने एसएससी सीपीओ 2024 आंसर की जारी कर दी है। उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए लॉगिन आईडी की जरूरत होगी .

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 6 July 2024 7:12 AM GMT
SSC CPO Answer Key 2024: एसएससी सीपीओ Answer key हुई ssc.gov.in पर जारी, सिर्फ 8 जुलाई तक प्रश्नो के लिए कर सकते हैं चैलेंज
X

SSC CPO ANSWER KEY 2024 : कर्मचारी चयन आयोग (स्टाफ सिलेक्शन कमीशन) ने एसएससी सीपीओ 2024 आंसर की जारी कर दी है। एसएससी सीपीओ एग्जाम में शामिल उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर अपन उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। जो कैंडिडेट एसएससी सीपीओ 2024 उत्तर कुंजी डाउनलोड करना चाहते हैं उन्हें लॉगिन क्रेडेंशियल की जरूरत होगी। कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से एसएससी सीपीओ की उत्तर कुंजी की कॉपी डाउनलोड कर सकेंगे।


प्रश्नो के लिए ऐसे जता सकते हैं आपत्ति

उम्मीदवार एसएससी सीपीओ उत्तर कुंजी 2024 को 8 जुलाई 2024 (शाम 7 बजे) तक रिस्पांस कर सकते हैं। जिस प्रश्न के बारे में कैंडिडेट पूछना चाहते उसके लिए प्रति प्रश्न के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा। कैंडिडेट इस बात का ध्यान रखें कि बिना चुनौती शुल्क के किसी भी प्रश्न के लिए जताई गयी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

एसएससी सीपीओ टियर 1 परीक्षा तिथि

एसएससी सीपीओ रिस्पॉन्स शीट उन उत्तरों का रिकॉर्ड की कॉपी है, जिन्हें कैंडिडेट ने परीक्षा में चिह्नित किया होता है। गौरतलब है की एसएससी सीपीओ टियर 1 2024 परीक्षा बीते 27, 28 और 29 जून, 2024 को सम्पन्न की गई थी।


एसएससी सीपीओ की नंबर की पद्धति क्या है
नियमानुसार SSC CPO पेपर-1 में 200 बहुविकल्पीय सवाल पूछे गए थे। निर्देश के अनुरूप सीपीओ पेपर-1 में प्रत्येक सही उत्तर के लिए कैंडिडेट को एक अंक मिलता है , जबकि प्रत्येक गलत उत्तर पर 0.25 अंक काटा जाता है । एसएससी सीपीओ 2024 पेपर-1 परीक्षा 2 घंटे यानी 120 मिनट की अवधि के लिए संचलित की गई थी।

यहाँ जानें SSC CPO Answer Key: आंसर की डाउनलोड प्रक्रिया

सबसे पहले कैंडिडेट कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।

वहां पर होम स्क्रीन पर उत्तर कुंजी टैब पर क्लिक करें।

अब SSC CPO 2024 उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

अब वहां अपना लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें।

एसएससी सीपीओ उत्तर कुंजी पीडीएफ फाइल खुलेगी ।

एसएससी सीपीओ उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और सुरक्षित करें।

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story