×

SSC Exam 2018: स्टेनोग्राफर ग्रुप सी-डी के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Manali Rastogi
Published on: 11 Aug 2018 6:30 AM GMT
SSC Exam 2018: स्टेनोग्राफर ग्रुप सी-डी के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
X

लखनऊ: Staff Selection Commission (कर्मचारी चयन आयोग) यानी SSC के ग्रुप C and D में भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाने वाला है। इसके जरिए Stenographer पद पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके स्किल टेस्ट के लिए जल्द ही प्रवेश पत्र जारी किए जा सकते हैं। इन्हें आप स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी SSC की वेबसाइट ssc.nic.in या sscnr.net.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Cat Exam 2018: रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर परीक्षा 20 अगस्त से 13 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी।। हालांकि, कमीशन ने अब तक ये नहीं बताया है कि ये एडमिट कार्ड किस दिन या वक्त पर जारी किए जाएंगे। ये किसी भी दिन जारी किए जा सकते हैं। इसलिए ये जरूरी है कि आप इस वेबसाइट पर चेक करते रहें। परीक्षा की आयु सीमा 18 से 27 साल है।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in या sscnr.net.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर आपको SSC Group C, D Admit Card के लिंक पर क्लिक करें नया पेज खुलेगा, यहां आपको मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा, आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story