SSC GD Constable एडमिट कार्ड ssc.nic.in पर जारी, नीचे दिए स्टेप्स से करे डाउनलोड

SSC GD Constable Admit Card 2024: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से SSC GD Constable Exam का एडमिट कार्ड इसकी अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया गया है.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 9 Feb 2024 10:59 AM GMT
SSC GD Constable एडमिट कार्ड ssc.nic.in पर जारी, नीचे दिए स्टेप्स से करे डाउनलोड
X

SSC GD Constable Admit Card 2024: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो गया है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से SSC GD Constable Exam का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार SSC Exams की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर 2023 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 31 दिसंबर 2023 तक का समय दिया गया था। इस वैकेंसी के लिए कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट यानि CBT का आयोजन 20 फरवरी से 12 मार्च 2024 तक होगा। इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

एडमिट कार्ड में उम्मीदवारों के नाम के अलावा माता-पिता का नाम, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, एग्जाम सेंटर का पता, एग्जाम डेट, एग्जाम टाइमिंग जैसी डिटेल्स होंगी। इन डिटेल्स को चेक करने के बाद ही एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट निकाल ले।

एग्जाम डिटेल्स-

SSC की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए परीक्षा 20 फरवरी 2024 से शुरू होगी। परीक्षा 12 मार्च 2024 तक चलेगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा से संबंधित डिटेल्स चेक कर सकते है।

एसएससी की तरफ से जारी नोटिस के अनुसार, इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 262146 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें देश के विभिन्न सुरक्षाबलों में भर्तियां होंगी। इसमें CISF के 11025 पदों, बीएसएफ के 6174 पदों, इंडों तिब्बतन बॉर्डर पुलिस के 3189 पदों, CRPF के 3337 पदों व सशस्त्र सीमा बल के 635 पदों पर भर्तियाँ होंगी।

ऐसे डाउनलोड करे SSC GD Constable Admit Card-

  • एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज ओपन होने पर latest updates के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद SSC GD Constable Exam Admit Card Download Link के लिंक पर जाए।
  • फिर अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से लॉगिन करें।
  • जिसके बाद लॉगिन करते ही एडमिट कार्ड खुल जाएगा।
  • अंत एडमिट कार्ड चेक करें और प्रिंट लेकर रख लें।

साभार- Apna Bharat

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story