×

खुशखबरी: SSC ने इन पदों पर भर्ती संख्या बढ़ाकर किया दोगुना,पढ़ें डिटेल

Shivakant Shukla
Published on: 10 Sep 2018 7:42 AM GMT
खुशखबरी: SSC ने इन पदों पर भर्ती संख्या बढ़ाकर किया दोगुना,पढ़ें डिटेल
X

लखनऊ: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की भर्ती में सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद में बढ़ोत्तरी की है। इस संबंध में आयोग मुख्यालय की वेबसाइट पर इसकी जानकारी अपलोड कर दी गई है।

बता दें कि आयोग दिल्ली पुलिस, सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) में एसआई और केंद्रीय आद्यौगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में एएसआई की नियुक्ति के लिए भर्ती परीक्षाएं आयोजित करता है। पदों की संख्या एसआई इन दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एण्ड एएसआई इन सीआईएसएफ परीक्षा 2017 में बढ़ी है। 12 जनवरी 2018 को आयोग ने इस भर्ती के तहत सीआईएसएफ में एएसआई के 536 रिक्त पदों की सूचना जारी की थी। लेकिन अब पदों की संख्या दोगुना से ज्यादा इजाफे के साथ 1200 हो गई है।

इन पदों में भी इजाफा

12 जनवरी को सीएपीएफ में एसआई के 1262 पद रिक्त होने की सूचना जारी की गई थी। लेकिन अब पदों की संख्या बढ़कर 1292 हो गई है। सीएपीएफ में चार केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी आते हैं। पदों की संख्या आईटीबीपी में बढ़ी है। आईटीबीपी में पहले एसआई (पुरुष) के 211 रिक्त पद बताए थे। अब 236 पद हो गए हैं इसी तरह महिला एसआई के पदों की संख्या 37 से बढ़कर 42 हो गई है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story