×

DU Admission 2017: यूजी में एडमिशन खत्म, PG दाखिलों में हो रही छात्रों को परेशानी

priyankajoshi
Published on: 28 July 2017 2:05 PM GMT
DU Admission 2017: यूजी में एडमिशन खत्म, PG दाखिलों में हो रही छात्रों को परेशानी
X

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में शैक्षणिक सत्र 2017-18 में एडमिशन के लिए अंडर ग्रेजुएट (यूजी) लेवल के एडमिशन लगभग खत्म हो गए हैं। लेकिन अभी पोस्ट ग्रेजुएट (PG) का एडमिशन प्रॉसेस जारी है। पीजी दाखिलों में छात्रों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कुछ छात्रों की शिकायत है कि कम अंक वालों को बेहतर कॉलेज अलॉट हो रहे हैं। जबकि ज्यादा अंक वालों को सामान्य कॉलेज आवंटित किए जा रहे हैं। ऑनलाइन फीस भरने को लेकर भी दिक्कतें आ रही है।

पीजी के ऑनलाइन एडमिशन में किसी न किसी तरह की समस्या की शिकायत लेकर छात्र डीन स्टूडेंट वेलफेयर कार्यालय पहुंच रहे हैं। वहीं कुछ छात्रों ने अपना यूजी परीक्षा का परिणाम बाद में आने की वजह से उन्होंने अपने आवेदन फॉर्म में अपडेट ही नहीं किया इस कारण भी उन्हें समस्या हो रही है।

अधिक जानकारी के लिए आगे की स्लाइड्स में पढ़ें...

फीस पेमेंट में परेशानी

वहीं छात्रों की शिकायत है कि किसी सब्जेक्ट की एडमिशन लिस्ट कभी आ रही है तो किसी की कभी। इस तरह एडमिशन को लेकर भी असमंजस ही रहता है। ऑनलाइन फीस जमा कराने को लेकर तो परेशानी आ ही रही है लेकिन यदि फीस जमा हो जाती है तो भी दिक्कत है। क्योंकि वह पोर्टल पर नहीं आ पा रही। जिसके कारण छात्रों को पता नहीं चल रहा कि फीस जमा हुई या नहीं। छात्र ऑनलाइन भी शिकायत कर रहे हैं लेकिन उन्हें जवाब नहीं मिल रहा है। वहीं

क्या कहना है अधिकारियों का?

अधिकारियों का कहना है कि सभी प्रकार की जानकारी छात्रों को समय-समय पर ईमेल के माध्यम से भेजी जा रही है।हमारा शुरु से प्रयास है कि छात्रों को किसी प्रकार की समस्या न हो। छात्रों की कई समस्या का समाधान किया जा चुका है। आगे भी उन्हें कोई समस्या है तो उसका समाधान निश्चित रुप से होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story