×

DDU के दीक्षांत समारोह में बोले गवर्नर नाईक, CM योगी ने 5 दिनों में किए सराहनीय कार्य

दीनदयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी (DDUGU) में शनिवार (25 मार्च) को 35वां दीक्षांत समारोह हुआ। हजारों की संख्या में छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे। इस समारोह की अध्यक्षता महामहिम और कुलाधिपति रामनाईक ने किया। जबकि मुख्य अतिथि प्रतिष्ठित वैज्ञानिक डा.शैलेष नायक उपस्थित रहे।

priyankajoshi

priyankajoshiBy priyankajoshi

Published on 25 March 2017 1:32 PM GMT

DDU के दीक्षांत समारोह में बोले गवर्नर नाईक, CM योगी ने 5 दिनों में किए सराहनीय कार्य
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी (DDUGU) में शनिवार (25 मार्च) को 35वां दीक्षांत समारोह हुआ। हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें। इस समारोह की अध्यक्षता कुलाधिपति राम नाईक ने की। समारोह में मुख्य अतिथि प्रतिष्ठित वैज्ञानिक डा.शैलेष नायक उपस्थित थे। समारोह में गवर्नर नाईक ने यूपी के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम योगी अदित्यनाथ ने 5 दिनों में ही प्रदेश में सराहनीय काम किए।

दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय के सत्र 2015-16 की परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन कर सर्वश्रेष्ठ अंक अर्जित करने वाले 46 मेधावियों का सम्मान किया गया। जिसमें 33 छात्राएं और 13 छात्र शामिल हैं। यही नहीं समारोह में 2014-15 के छह पाठ्यक्रमों के टॉपर छात्रों को भी स्वर्ण पदक दिया गया। इसमें भी तीन छात्राओं के ही नाम हैं।

आगे की स्लाइड्स में जानें छात्रों को क्या दी उपाधियां

छात्रों को सम्मानित

-35वें दीक्षांत समारोह में सत्र 2014-15 के एलएलबी, बीएड, बीसीए, बीजे, बीपीएड और एमएड के टॉपर छात्रों को भी स्वर्ण पदक प्रदान किए गए।

-अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) की मुख्य परीक्षा के लिए दिए गए स्वर्ण पदकों के अलावा 76 स्मृति पदक से भी इन्हीं मेधावियों को सम्मानित किया गया।

-समारोह में सत्र 2015-16 के यूजी और पीजी की 7234 उपाधियां वितरित की जाएंगी।

-150 से अधिक शोधार्थियों को विद्या वाचस्पति की उपाधि प्रदान की गई।

राज्यपाल ने क्या कहा?

यूपी के राज्यपाल मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री का कार्य शुरू हुआ है। लोगों ने अपना निर्णय दिया है। विश्वास और आशा के साथ दिया है। जनता के निर्णय पर खरा उतरने का योगी जी प्रयास करेगे और मुझे लगता है इस परीक्षा में योगी जी सफल होंगे।

आगे की स्लाइड्स में जानें राम नाईक ने योगी के कार्य को सराहा

योगी के काम को सराहा

-एंटी रोमियो के सवाल पर बोले यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने कहा पहला कदम सरकार का कानून व्यवस्था को लेकर है।

-इससे योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था पर संवेदनशीलता दिखाई है।

-उनका हर कदम लोगों के लिए महत्वपूर्ण रहेगा जो भी चुनकर आता है, जनता उनको हजारों आंखों से देखती है।

-विधायक चुनने के बाद जनता की दृष्टि उन पर रहती है, उस दृस्टि से देखा जाए तो योगी ने जो 4-5 दिनों में काम किया है, वो सरहानीय है।

-राम मंदिर के मुद्दे पर कहा न्यायालय ने जो बात कही है उस निर्णय को सबको मानकर चलना चाहिए

आगे की स्लाइड्स में देखें संबंँधित फोटोज...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story