×

स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर: हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से कोर्स करने का मौका

नेशनल स्कॉलर्स ग्रुप ने मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू किया है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 16 Aug 2021 1:10 AM GMT
Howard University school
X

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से कोर्स करने का मौका (social media)

MBA या मैनेजमेंट में अपना करियर बनाने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। नेशनल स्कॉलर्स ग्रुप ने स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू किया है। अब छात्र हावर्ड यूनिवर्सिटी से सर्टिफाइड मैनेजमेंट कोर्स की पढ़ाई कर सकते हैं। इस स्कॉलरशिप के तहत छात्रों को हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन के सर्टिफिकेशन सहित देश की SRM यूनिवर्सिटी जैसी बड़ी यूनिवर्सिटीज में पढ़ने का मौका मिलेगा।

स्टूडेंट्स को करना होगा आवेदन

स्कॉलरशिप के लिए स्टूडेंट्स को bit.ly/youthscholar पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। साथ ही जो छात्र MBA की पढ़ाई पूरी करने के लिए एजुकेशन लोन लेना चाहते हैं, उन्हें भी सहयोग मिलेगा। अब स्टूडेंट्स बैंकिंग एंड फाइनेंस, डाटा साइंस एंड बिजनेस एनालिटिक्स, एचआर और मार्केटिंग समेत अन्य स्ट्रीम से MBA कर अपने करियर को ऊंचाई तक ले जा सकते हैं।

यह छात्र होंगे स्कॉलरशिप के पात्र

नेशनल स्कॉलर्स ग्रुप के स्पेशल प्रोग्राम में स्कॉलरशिप पाने के लिए छात्रों के पास 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन की 60 % अंक की मार्क शीट होनी चाहिए। स्कॉलरशिप के लिए स्टूडेंट्स का चयन कैट, जैट और मैट के साथ जीमैट स्कोर के आधार पर किया जाएगा, लेकिन जिन छात्रों ने ये टेस्ट नहीं दिए हैं उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है, उनके लिए एक अलग टेस्ट कंडक्ट किया जाएगा।

बच्चों को कम पैसों में मिलेगा अच्छा एजुकेशन

बता दें की हमारे देश में कई होनहार छात्र- छात्राएं है, लेकिन कई बार पैसों की कमी के चलते वह अपनी एजुकेशन पूरी नहीं कर पाते हैं। ऐसे में सरकार और कई सारे इंस्टिट्यूट स्कॉलरशिप प्रोग्राम चलाते हैं, जिनके जरिए होनहार छात्रों को बहुत ही कम खर्च में अच्छी एजुकेशन प्रोवाइड की जाती है। कोरोना वायरस महामारी के चलते कई पेरेंट्स ने अपनी नौकरियां खो दी है, जिसकी वजह से उन्हें बच्चों को पढ़ाने में काफी मुश्किल हो रही है। ऐसे में इन स्कॉलरशिप प्रोग्राम से बच्चों को अच्छे इंस्टिट्यूट में कम पैसों में एडमिशन मिल जाता है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story