×

MP में कोरोना का कहर, एक से 8वीं तक के स्कूल 13 जनू तक बंद

देश में कोरोना वायरस संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है । मध्य प्रदेश में भी हालात बेकाबू हो रहे हैं । वही सरकारी स्कूलों में 13 जून तक गर्मियों की छुट्टी कर दी गई है ।

Monika
Published By Monika
Published on: 14 April 2021 1:37 AM GMT
MP में कोरोना का कहर, एक से 8वीं तक के स्कूल 13 जनू तक बंद
X

MP के सरकारी स्कूलों में 13 जून तक छुट्टियां (फाइल फोटो )

भोपाल: देश में कोरोना वायरस संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है । मध्य प्रदेश में भी हालात बेकाबू हो रहे हैं । वही सरकारी स्कूलों में 13 जून तक गर्मियों की छुट्टी कर दी गई है । निजी स्कूलों में 30 अप्रैल तक कक्षाएं बंद रहेंगी । साथ ही निजी और सरकारी सभी छात्रावास बंद रहेंगे । स्कूल बंद रहेंगे लेकिन ऑनलाइन क्लास जारी रहेंगी । स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कोरोना महामारी को देखते हुए आदेश जाती किया है ।

आदेश के मुताबिक, एक से 8 तक के शासकीय एवं अनुदान प्राप्त समस्त स्कूलों में 15 अप्रैल से 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है, वहीं इन स्कूलों के शिक्षकों के लिए 15 अप्रैल से 9 जून तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी । वही आदेश में हॉस्टल के बच्चों को लेकर कहा गया कि उन्हें सकुशल उनके घर भिजवाने का प्रबंध किए जाएंगे । बोर्ड परीक्षाएं संबंधित बोर्ड माध्यमिक शिक्षा मंडल, सीबीएसई, आईसीएसई आदि के निर्देशानुसार ही आयोजित की जाएंगी ।

शासकीय स्कूलों में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रावास के विद्यार्थी प्री-बोर्ड परीक्षा की अपनी उत्तर पुस्तिका अपने नजदीकी स्कूल में जमा का सकेंगे । उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के संबंध में पूर्व में लोक शिक्षण संचालनालय से 6 अप्रैल को जारी आदेश के अनुसार कार्रवाई होगी । प्रदेश में संचालित नवोदल विद्यालय के लिए भारत शासन के गृह सचिव से 6 अप्रैल को मिले आदेश के अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए ।

सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए प्रदेश के 51 जिलों को एक- एक करोड़ रुपए की राशी जारी कर दी है । इस राशि का स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए इस्तेमाल किया जाएगा । साथ ही कलेक्टर उपकरण खरीदी और पुनर्वास जैसे कार्यक्रमों पर कर सकेंगे ।

ग्वालियर और जबलपुर में सबसे ज्यादा खतरा

आपको बता दें, कोरोना महामारी से मध्य प्रदेश में संक्रमितों के आंकड़े तेज़ी से बढ़ रहे हैं । जिसमें ग्वालियर में 576, जबलपुर में 552, उज्जैन में 317, बड़वानी में 237, शाजापुर में 193, सागर में 188, बैतूल में 173, झाबुआ में 173, रीवा में 166, विदिशा में 156, कटनी में 155, राजगढ़ में 149, नरसिंहपुर में 141 और रतलाम में 130 मामले दर्ज किए गए ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story