×

Super-30 के बाद Super-100 की शुरुआत करेंगे आनंद कुमार, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

सुपर-30 के तर्ज पर अब जल्द ही आनंद कुमार सुपर-100 की शुरुआत करने जा रहा हैं। आनंद कुमार ने कहा कि वह ज्ल्द ही, सुपर 30 की ही तरह सुपर 100 प्रोग्राम लॉन्च करने की प्लानिंग करने वाले हैं, जिसमें अलग-अलग शहरों से 10वीं पास कर चुके 100 मेधावी छात्रों को इंजीनियरिंग की परीक्षा की तैयारी के लिए ऑनलाइन कोचिंग उपलब्ध कराई जाएगी।

priyankajoshi

priyankajoshiBy priyankajoshi

Published on 17 Jun 2017 2:29 PM GMT

Super-30 के बाद Super-100 की शुरुआत करेंगे आनंद कुमार, ऑनलाइन होगी पढ़ाई
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली : सुपर-30 के तर्ज पर अब जल्द ही आनंद कुमार सुपर-100 की शुरुआत करने जा रहे हैं। आनंद कुमार ने कहा कि वह ज्ल्द ही, सुपर 30 की ही तरह सुपर 100 प्रोग्राम लॉन्च करने की प्लानिंग करने वाले हैं। जिसमें अलग-अलग शहरों से 10वीं पास कर चुके 100 मेधावी छात्रों को इंजीनियरिंग की परीक्षा की तैयारी के लिए ऑनलाइन कोचिंग उपलब्ध कराई जाएगी।

सुपर-100 कोचिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं, जिसमें छात्रों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। इस बार भी अहमियत उन छात्रों को दी जाएगी, जो गरीब इलाकों से आते हैं। बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड जैसे शहरों से अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। सुपर 30 फाउंडर आनंद कुमार के अनुसार, इस साल के अंत तक ऑनलाइन कोचिंग की सुविधा को लॉन्च करेंगे।

आगे की स्लाइड्स में जानें सुपर-30 पर बनेगी बॉयोपिक...

30 कोचिंग सेंटर खोलने की योजना

आनंद ने कहा कि दो साल में जमशेदपुर में या उसके आसपास के इलाकों में सुपर 30 कोचिंग सेंटर खोलने की योजना बनाई है, जो कि आर्थिक रूप से गरीब बच्चों के लिए ही होगा। पिछले साल आईआईटी जेईई एडवांस्ड में 30 में से 28 छात्रों को कामयाबी मिली थी। जबकि इस साल 30 में से 30 छात्रों को कामायाबी हासिल हुई हैं। आनंद ने दावा किया है कि सुपर-30 के 15 साल की यात्रा में 450 में से कुल 396 छात्रों ने आईआईटी जेईई एडवांस्ड की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

सुपर-30 पर बॉयोपिक

एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाश‍ित रिपोर्ट के मुताबिक, सुपर-30 पर बॉयोपिक बन रही है। इसके बारे में पूछे जाने पर आनंद ने कहा कि फिल्म की शूटिंग अक्टूबर से शुरू हो सकती है। बॉलीवुड डायरेक्टर विकास बहल ने अपनी अगली फिल्म 'सुपर 30' में मेन लीड के लिए एक्टर रितिक रोशन को कास्ट किया है, जिसमें वो एक कॉमन मैन आंनद कुमार के रोल में नजर आएंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story