सुप्रीम कोर्ट ने SSC CGL और CHSL 2017 के रिजल्ट पर लगाई रोक, ये है वजह 

Shivakant Shukla
Published on: 31 Aug 2018 8:10 AM GMT
सुप्रीम कोर्ट ने SSC CGL और CHSL 2017 के रिजल्ट पर लगाई रोक, ये है वजह 
X

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने आज एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा, 2017 (SSC CGL 2017 result) और एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा, 2017 (SSC CHSL 2017 result) के परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी।

कोर्ट ने कहा कि पहली नजर में पूरी एसएससी परीक्षा प्रक्रिया में गड़बड़ी नजर आ रही है। न्यायालय ने कहा कि वह एसएससी परीक्षा घोटाले से लाभान्वित होने वाले लोगों को सेवा में शामिल नहीं होने दे सकती।

ये है वजह

बता दें कि फरवरी में आयोजित हुई एसएसएसी सीजीएल 2017 (एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर की परीक्षा 2017) परीक्षा में कई जगहों से गड़बड़ी की खबरें आई थीं। परीक्षार्थियों ने पेपर लीक होने और सामूहिक नकल का दावा किया था। सैंकड़ों परीक्षार्थियों ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया था।

मई माह में कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की स्नातक स्तरीय परीक्षा 2017 के प्रश्नपत्र लीक मामले के संबंध में सीबीआई ने सिफी टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के 10 कर्मचारियों समेत 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

सीबीआई की एफआईआर में सात छात्रों के भी नाम है जो परीक्षा में शामिल हुए थे। इन छात्रों पर प्रश्नपत्र के स्क्रीनशॉट के आधार पर मामला दर्ज किया गया जो कथित तौर पर लीक किया गया था और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। सीबीआई के मुताबिक प्रश्न पत्र इस तरह से तैयार किये गए थे कि परीक्षार्थियों को पत्र एक तय क्रम में मिले जो एक परीक्षा केंद्र के लिये खास हो।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story