SNAP 2024: सिम्बायोसिस नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट SNAP के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, दिसंबर में होगा एग्जाम

SNAP 2024: जो भी कैंडिडेट स्नैप 2024 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें न्यूनतम 50% अंकों में स्नातक की डिग्री हासिल की होनी चाहिए .

Garima Shukla
Published on: 5 Aug 2024 12:44 PM GMT
SNAP 2024: सिम्बायोसिस नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट SNAP के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, दिसंबर में होगा एग्जाम
X

SNAP EXAM 2024: सिम्बायोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने सिम्बायोसिस नेशनल एप्टीट्यूट टेस्ट 2024 SNAP के लिए एग्जाम तिथि घोषित कर दी हैI ये परीक्षा दिसंबर महीने में आयोजित की जाएगी. आज, 5 अगस्त से सिम्बायोसिस नेशनल एप्टीट्यूट टेस्ट 2024 के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई हैI जो भी अभ्यर्थी इस बार एसएनएपी SNAP 2024 में शामिल होना चाहते हैं, वे अधिकृत वेबसाइट snaptest.org से जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

पंजीकरण की अंतिम तिथि आएगी जल्दी

हालाँकि संस्थान की तरफ से एसएनएपी 2024 के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख अभी प्रकशित नहीं की गयी है. जो भी कैंडिडेट इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 2250 रुपये शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. इसका पेमेंट ऑनलाइन मोड में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा.

ये है प्रवेश के लिए तय शुल्क

सिम्बायोसिस नेशनल एप्टीट्यूट टेस्ट 2024 के लिए सिर्फ वे ही कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री हासिल की है. बैचलर डिग्री के अंतिम साल के कैंडिडेट भी इस टेस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट को स्नातक में 5 प्रतिशत का रिलैक्सेशन दिया जायेगा .

किस कोर्स के लिए कितनी सीटें

SNAP के लिए जिस कोर्स में दाखिले मिलेंगे उसमें सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट में 220 सीट, सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर स्टडीज एंड रिसर्च में 90 सीट, सिम्बायोसिस सेंटर फॉर मैनेजमेंट एंड ह्यूमैन रिसोर्स डेवलपमेंट में 370 सीट, सिम्बायोसि इंस्टीट्यूट ऑफ टेलकम मैनेजमेंट में 150 सीट, सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में 120 सीटें निर्धारित की गयी हैं.

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story