तमिलनाडु: 10वीं बोर्ड के नतीजे जारी, इस साल नहीं की किसी भी टॉपर की घोषणा

तमिलनाडु के 10वीं बोर्ड यानी सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) के नतीजे शुक्रवार (19 मई) को जारी हो गए। इनमें कुल 94.4 प्रतिशत छात्रों ने बाजी मारी। बता दें, कि पिछले साल 93.6 प्रतिशत छात्र परीक्षा में पास हुए थे। हर साल के ट्रेंड को जारी रखते हुए इस साल भी छात्राओं ने छात्रों को मात दी। कुल पास छात्रों में जहां लड़कियों का प्रतिशत 96.2 रहा, वहीं लड़कों का 92.5 फीसदी था।

priyankajoshi
Published on: 19 May 2017 7:52 AM GMT
तमिलनाडु: 10वीं बोर्ड के नतीजे जारी, इस साल नहीं की किसी भी टॉपर की घोषणा
X

चेन्नई: तमिलनाडु के 10वीं बोर्ड यानी सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) के नतीजे शुक्रवार (19 मई) को जारी हो गए। इनमें कुल 94.4 प्रतिशत छात्रों ने बाजी मारी। बता दें, कि पिछले साल 93.6 प्रतिशत छात्र परीक्षा में पास हुए थे। हर साल के ट्रेंड को जारी रखते हुए इस साल भी छात्राओं ने छात्रों को मात दी। कुल पास छात्रों में जहां लड़कियों का प्रतिशत 96.2 रहा, वहीं लड़कों का 92.5 फीसदी था।

ये भी पढ़ें... ICSE 2017 RESULT: सस्पेंस बरकरार, रिजल्‍ट को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं

इस साल कुल 9 लाख 82 हजार 97 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे। तमिलनाडु के सभी जिलों में विरुद्धनगर का पासिंग पर्सेंटेज सबसे ज्यादा 98.55 प्रतिशत रहा। इसके बाद कन्याकुमारी का नंबर है जहां 98.17 प्रतिशत और इसके बाद चेन्नई, जिसका पासिंग पर्सेंटेज 93.86 रहा।

इस साल नही की टॉपर्स का घोषणा

स्कूल्स और स्टूडेंट्स के बीच किसी भी तरह के प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा न देने के मकसद से शिक्षा विभाग ने इस साल 10वीं और 12वीं के लिए किसी भी टॉपर की घोषणा नहीं की है। विभाग के इस कदम का कई क्षेत्रों ने सराहना भी की है।

ये भी पढ़ें... CBSE स्कूलों का करेगा मूल्यांकन! अब अच्छे स्कूल का चुनाव करना होगा आसान

ऐसे चेक करें रिजल्‍ट

-ऑफिशियल वेबसाइट www.tnresults.nic.in पर जाएं।

-रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें।

-सभी जरूरी डिटेल्‍स भरें और सब्मिट करें।

-आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा।

-इसका एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story