इस दिन आ सकता है! यूपी बोर्ड का रिजल्ट

यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को अब रिजल्ट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अभी आ रही ताजा जानकारी के मुताबिक, यूपी बोर्ड 10th और 12th के रिजल्ट की घोषणा 22-24 अप्रैल को की जा सकती है।

Published by Vidushi Mishra Published: April 20, 2019 | 3:33 pm
Modified: April 20, 2019 | 3:46 pm

लखनऊ: यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को अब रिजल्ट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अभी आ रही ताजा जानकारी के मुताबिक, यूपी बोर्ड हाईस्कूल (10th) और इंटरमीडिएट (12th) के रिजल्ट की घोषणा 22-24 अप्रैल को की जा सकती है।

यूपी बोर्ड के अतिरिक्त सचिव के मुताबिक 10वीं और 12वीं के रिजल्ट तैयार करने का काम लगभग पूरा हो चुका है। रिजल्ट जारी करने की तारीख का ऐलान सोमवार को हो सकता है। स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (upmsp.edu.in) पर जाकर  रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यह भी देखे:जाने, कौन है Tik tok स्टार विष्णु प्रिया

बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव दिल्ली गई थी जहां कम्प्यूटर एजेंसियां रिजल्ट और मेरिट लिस्ट तैयार करती हैं। इसके अलावा यूपी बोर्ड के सभी रीजनल सचिव भी गुरुवार रात से दिल्ली में डटे हुए हैं और रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जो एजेंसी रिजल्ट तैयार करती है, वह उसकी डिटेल्स को गोपनीय रखती है।

यह भी देखे:election 2019 : पूर्वांचल के सियासी रण में भाजपा का पेंच फंसा

हालांकि यूपी बोर्ड ने अब तक परीक्षा परिणाम घोषित करने की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन नजीजे 22 से 24 अप्रैल के बीच जारी किए जाने की प्रबल संभावना है।

इस साल, 2019 की बोर्ड परीक्षा में 10वीं के करीब 32 लाख और 12वीं के 26 लाख परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यूपी बोर्ड में मौजूद विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक रिजल्ट की हार्ड कॉपी की प्रिंटिंग का काम जारी है और ये रविवार तक पूरा हो जाएगा।