यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा के नतीजे हुए घोषित, जानें इंटरव्यू परीक्षा के जरूरी निर्देश

UPSC ESE 2024 प्रधान परीक्षा में सम्मिलित सभी सफल और असफल कैंडिडेट्स के प्राप्तांक अंतिम परिणामों की के बाद जारी किए जाएंगे।

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 31 July 2024 7:18 AM GMT
यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा के नतीजे हुए घोषित, जानें इंटरव्यू परीक्षा के जरूरी निर्देश
X

UPSC ESE MAINS RESULT: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ईएसई मुख्य परीक्षा का परीक्षा परिणाम 2024 जारी कर दिया गया है। जिन भी कैंडिडेट्स ने ये परीक्षा दी थी, वे यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैंI ये परीक्षा 23 जून को सम्पन्न हुई थीI इस भर्ती के माध्यम से कुल 167 रिक्त पदों को भरा जाएगाI

इंटरव्यू के लिए पूरी करनी ये फॉर्मेलिटी

जो अभ्यर्थी इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 2024 सफल होंगे वे ही पर्सनल टेस्ट में शामिल हो सकेंगे । आयोग की अधिसूचना के अनुसार यूपीएससी ईएसई मुख्य परीक्षा 2024 में 214 कैंडिड्ट्स इस वर्ष पास हुए हैं। जिन्होंने ये परीक्षा क्रैक की है, उन कैंडिड्ट्स को डिटेल एप्लीकेशन फॉर्म (डीएएफ) भरना अनिवार्य हैI सफल उम्मीदवारों को ये फॉर्म आयोग की अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध करा हो जाएगा।

आगे की प्रक्रिया के लिए लेते रहें अपडेट

यूपीएससी ईएसई 2024 भर्ती परीक्षा पद्धत्ति के अनुसार अभी साक्षात्कार का चरण बाकी है I सभी मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण हुए कैंडिडेट्स इस परीक्षा की आगे की प्रक्रिया के लिए नवीनतम अपडेट की जानकारी अवश्य रखेंi इसके अंतर्गत अभ्यर्थी अधिकृत वेबसाइट के माध्यम से समय समय पर सूचना लेते रहेंI

ई समन पत्र के जरिये मिलेगी इंटरव्यू की सूचना

आयोग के द्वारा सफल उम्मीदवारों को यूपीएससी ईएसई इंटरव्यू की तिथि की जानकारी ई-समन पत्र के जरिये प्रदान की जाएगी। विज्ञप्ति अनरूप अभ्यर्थी के रोल नंबर अनुसार साक्षात्कार कार्यक्रम भी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।”जारी सूचना के अनुसार, “साक्षात्कार कार्यक्रम के बारे में अभ्यर्थियों को उचित समय पर सूचित किया जाएगा। UPSC ESE 2024 प्रधान परीक्षा में सम्मिलित सभी सफल और असफल कैंडिडेट्स के प्राप्तांक अंतिम परिणामों की के बाद जारी किए जाएंगे।

परिणाम जांचें

अभ्यर्थी सर्वप्रथम यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। वहां होमपेज पर, उपलब्ध यूपीएससी ईएसई मुख्य परिणाम 2024 लिंक पर विजिट करें। विजिट करने के बाद कैंडिड्टे को वहां परीक्षा परिणाम से संबंधित पीडीएफ फाइल का फॉर्मेट दिखाई देगा, अभ्यर्थी उस फाइल के माध्यम से अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं ।


Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story