×

TSTET 2017: 23 जुलाई को होगी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

तेलंगाना सरकार का स्कूली शिक्षा विभाग राज्य के 31 जिलों में तेलंगाना राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (TSTET 2017) का आयोजन कराएगा। TSTET का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। यह परीक्षा 23 जुलाई को होगी। कैंडिडेट्स वेबसाइट tstet.cgg.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते है।

priyankajoshi
Published on: 16 July 2017 1:07 PM GMT
TSTET 2017: 23 जुलाई को होगी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
X

नई दिल्ली: तेलंगाना सरकार का स्कूली शिक्षा विभाग राज्य के 31 जिलों में तेलंगाना राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (TSTET 2017) का आयोजन कराएगा। TSTET का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। यह परीक्षा 23 जुलाई को होगी। कैंडिडेट्स वेबसाइट tstet.cgg.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते है।

यह परीक्षा राज्य के स्कूलों में पहली से 8वीं कक्षा तक के लिए शिक्षकों की भर्ती को लेकर होनी है। इसके आवेदन की प्रक्रिया जून महीने (13 जून से 30 जून) में आयोजित हुई थी। कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड आईडी, रेफरेंस आईडी, जन्मतिथि और मोबाइल नंबर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं।

दो शिफ्ट में होंगे पेपर

-परीक्षा में दोनों पेपर (1 और 2) ढाई-ढाई घंटे के होंगे।

-दोनों 150-150 मार्क्स के होंगे।

-पहला पेपर सुबह साढ़े 9 से 12 बजे तक होगा।

-दूसरा दोपहर 2:30 से शाम 5:00 बजे तक होगा।

योग्यता

जनरल कैटेगरी को टीईटी में पास होने के लिए 60 या उससे अधिक अंक की जरूरत होगी।

-वहीं ओबीसी कैंडिटेड्स को 50 पर्सेंट या उससे अधिक और एससी-एसटी कैटेगरी के लिए 40 फीसदी या उससे अधिक अंक की आवश्यकता होगी।

-पेपर 1 में उन अभ्यर्थियों को देना होता है जो कक्षा 1 से कक्षा 5 तक पढ़ाने के इच्छुक हैं।

-और पेपर 2 उनके लिए होता है, जो कक्षा 6 से कक्षा 8 के लिए शिक्षक बनना चाहते हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story