×

UGC NET Exam: यूजीसी नेट के चौथे चरण की परीक्षाओं के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

UGC NET Exam: यूजीसी नेट (UGC NET Exam) के उम्मीदवारों के परीक्षा एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इन विषयों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं- शिक्षा, भूगोल, उड़िया और तमिल 12 और 22 अक्तूबर, 2022 को आयोजित होने वाली है।

Vidushi Mishra
Published on: 9 Oct 2022 10:44 AM GMT
ugc net
X

यूजीसी नेट (फोटो- सोशल मीडिया)

UGC NET JRF 2022: यूजीसी नेट की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। इस बार यूजीसी नेट की परीक्षा काफी ज्यादा देर से हो रही है। ऐसे में अब राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की यूजीसी नेट दिसंबर 2021 के लिए परीक्षा एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। जिसके तहत जिन उम्मीदवारों की अभी तक परीक्षा नहीं हुई है उनकी इस बार चौथे चरण में परीक्षा होनी है। उम्मीदवार अधिक जानकारी पाने के लिए यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic पर जा सकते हैं। इस वेबसाइट पर उम्मीदवारों को परीक्षा से संबंधी सारी जानकारी मिल जाएगी।

यूजीसी नेट परीक्षा के परीक्षा केंद्र जानने के लिए करें ये

यूजीसी नेट (UGC NET Exam) के उम्मीदवारों के परीक्षा एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इन विषयों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं- शिक्षा, भूगोल, उड़िया और तमिल 12 और 22 अक्तूबर, 2022 को आयोजित होने वाली है।

ऐसे में उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर एडमिट कार्ड डाउनलोड के विकल्प में अपनी आवेदन संख्या और जन्म तिथि को डालना होगा। जानकारी ये भी मिली है कि 12 अक्तूबर, 2022 को परीक्षा केंद्रों की सीमित उपलब्धता की वजह से बाकी चल रही परीक्षाएं होने की वजह से उड़िया विषय (विषय कोड 23) में बैठने वाले उम्मीदवारों को दो स्लॉट में बांटा गया है।

यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेब साइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा।

अब वेबसाइट के होम पेज पर सामने आ रहे एडवांस्ड सिटी इंटिमेशन लिंक पर क्लिक करना होगा।

यहां आने के बाद अब आप अपना लॉग इन डिटेल डाले। इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें।

इतने चरण आगे बढ़ने के बाद अब आपकी स्क्रीन पर परीक्षा केंद्र और शहर का नाम दिखाई देगा।

इसके बाद अब उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र शहर की जांच कर लें और एडमिट कार्ड के डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करें।

डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करते ही हार्डकॉपी का प्रिंटआउट ले ले।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story