TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

UGC NET RESULT 2024 LIVE : UGC NET परिणाम जानें कब तक होगा जारी, स्कोर कार्ड किन पदों के लिए है वैद्य

UGC NET RESULT 2024 LIVE : ugc net का रिजल्ट की वैलिडिटी मे नये नियम लागू हैं

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 29 Sep 2024 2:46 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2024 2:49 AM GMT)
UGC NET RESULT 2024 LIVE : UGC NET परिणाम जानें कब तक होगा जारी, स्कोर कार्ड किन पदों के लिए है वैद्य
X

UGC NET RESULT 2024 LIVE: NTA ने 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 के बीच यूजीसी नेट जून सेशन की परीक्षा आयोजित की थी . यूजीसी नेट 2024 परीक्षा देने वाले 12 लाख अभ्यर्थी को रिजल्ट जारी होने का इंतजार है . एनटीए किसी भी समय यूजीसी नेट रिजल्ट जारी कर सकता है. नियमनुसार आंसर की जारी होने के तीन से चार सप्ताह के मध्य परिणाम जारी होता है. अगर इस फॉर्मूले को माने तो परिणाम आने मे अब अधिक समय नहीं है. जो भी कैंडिडेट्स नेट परीक्षा में शामिल हुए थे वे वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

यूजीसी नेट रिजल्ट की डिटेल

1- रोल नंबर2- आवेदन संख्या3- कैंडिडेट का नाम4- पिता का नाम5- माता का नाम6- श्रेणी7- विषय कोड और नाम8- हर विषय और उसमें हासिल किए गए कुल अंक9- हर विषय और कुल प्रतिशत10- हर विषय और कुल परसेंटाइल11- परीक्षा योग्यता स्थितियू

UGC NET स्कोरकार्ड की वैद्यता का मानक क्या है

यूजीसी नेट स्कोरकार्ड की वैद्यता आजीवन रहती पर इसके लिए नियम तय हैं.साल 2019 मे यूजीसी नेट स्कोरकार्ड की वैलिडिटी मे बदलाव किया गया. यानि इस वर्ष से जिसने परीक्षा पास की है उसके लिए जीवन भर ये स्कोरकार्ड वैद्य है. इससे पूर्व सिर्फ 3 साल के लिए ही वैलिड था .

किन पदों के लिए scorecard वैद्य

यूजीसी के अंतर्गत ugc net स्कोरकार्ड की वैद्यता सिर्फ असिसटेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) के पदों के लिए सुनिश्चित है. इससे हटकर ugc net स्कोरकार्ड की वैद्यता उस संगठन द्वारा निर्धारित की जा सकती है जिसमे वे नौकरी या फेलोशिप आदि के लिए आवेदन करते हैं.

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story