×

CBSE NET 2017: यूजीसी ने परीक्षा में किया बदलाव, अक्टूबर में होंगे एग्जाम

यूनियन ग्रांट्स कमीशिन ने (UGC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) परीक्षा 2017 के क्वालिफाई क्राइटिरिया के नियमों में बदलाव किया गया है। यह परीक्षा इस साल अक्टूबर में आयोजित की जाएगी। 

priyankajoshi
Published on: 15 July 2017 1:39 PM GMT
CBSE NET 2017: यूजीसी ने परीक्षा में किया बदलाव, अक्टूबर में होंगे एग्जाम
X

नई दिल्ली : यूनियन ग्रांट्स कमीशिन ने (UGC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) परीक्षा 2017 के क्वालिफाई क्राइटिरिया के नियमों में बदलाव किया गया है। यह परीक्षा इस साल अक्टूबर में आयोजित की जाएगी।

दरअसल यूजीसी नेट परीक्षा क्वालिफाई क्राइटिरिया 15% होता था, जिसे अब घटाकर 6% कर दिया गया है। इसी साल आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए यह नियम लागू किया जाएगा।

6 प्रतिशत है अनिवार्य

पहले पेपर-1, पेपर-2 और पेपर-3 में अभ्यर्थियों को मिलने वाले कुल अंकों में से टॉप 15 प्रतिशत वालों को ही यूजीसी नेट परीक्षा क्वालिफाई माना जाता था। हालांकि अब यह आंकड़ा 6 पर्सेंट का होगा। गौरतलब है, कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए नेट परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। इस परीक्षा का आयोजन सीबीएसई कराती है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story