×

आंध्र प्रदेश में केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने IIFT और IIP का किया शिलान्यास

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार (25 फरवरी) को आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) और काकीनाडा नगर में भारतीय पैकेजिंग संस्थान (IIP) का शिलान्यास किया। प्रदेश सरकार द्वारा 'जीएमआर विशेष आर्थिक क्षेत्र' में 25 एकड़ भूमि पर यह अत्याधुनिक परिसर विकसित किया जाएगा।

priyankajoshi
Published on: 25 Feb 2018 3:21 PM GMT
आंध्र प्रदेश में केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने IIFT और IIP का किया शिलान्यास
X

विशाखापत्तनम: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार (25 फरवरी) को आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) और काकीनाडा नगर में भारतीय पैकेजिंग संस्थान (IIP) का शिलान्यास किया। प्रदेश सरकार द्वारा 'जीएमआर विशेष आर्थिक क्षेत्र' में 25 एकड़ भूमि पर यह अत्याधुनिक परिसर विकसित किया जाएगा।

सीआईआई सम्मेलन में प्रभु के साथ मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और दोनों संस्थानों के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

विशाखापत्तनम में आईआईएफटी स्थापित करने का प्रस्ताव 2013 में संयुक्त आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री एन. किरन कुमार रेड्डी ने रखा था। उसके बाद चंद्रबाबू नायडू ने संस्थान स्थापित करने के लिए अक्टूबर 2015 में केंद्र से आग्रह किया था।

आईआईपी परिसर के तीन-पांच साल में तैयार हो जाने की उम्मीद है। निर्यात विपणन और प्रशिक्षण इसका लक्ष्य रहेगा।

आईआईपी का मुख्यालय मुम्बई में है और चार प्रमुख शहरों में इसकी शाखाएं हैं। यह बेंगलुरू, गुवाहाटी और अहमदाबाद केंद्रों को भी जोड़ रहा है।

--आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story