×

UP 12वीं रिजल्ट: टॉपर तनु तोमर ने कहा, डॉक्टर बनकर किसी को मरने नही दूंगी !

यहां बता दें कि टॉप करने वालों में तनु लड़की अकेली है, बाकी के दो लड़के हैं। तनु के उत्तर प्रदेश में टॉप करने से बेहद गर्व महसूस कर रहे प्रिंसीपल राजेश तोमर कहते हैं कि तनु ने अपने परिवार और स्कूल का ही नही पूरे जनपद का मान बढ़ाया है।

SK Gautam
Published on: 27 April 2019 10:30 AM GMT
UP 12वीं रिजल्ट: टॉपर तनु तोमर ने कहा, डॉक्टर बनकर किसी को मरने नही दूंगी !
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 12वीं की परीक्षा में मेरठ मंडल के बागपत जिले की बागपत छात्रा तनु तोमर ने परचम लहराया है। किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली तनु बड़ौत, बागपत में श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं। तनु को परीक्षा में 500 में से 489 अंक मिले हैं जो कि 97 प्रतिशत नम्बर हैं। परीक्षा परिणाम में तनु के उत्तर प्रदेश में टाप करने की जानकारी मिलते ही घर और स्कूल में खुशी का माहौल बन गया है।

यहां बता दें कि टॉप करने वालों में तनु लड़की अकेली है, बाकी के दो लड़के हैं। तनु के उत्तर प्रदेश में टॉप करने से बेहद गर्व महसूस कर रहे प्रिंसीपल राजेश तोमर कहते हैं कि तनु ने अपने परिवार और स्कूल का ही नही पूरे जनपद का मान बढ़ाया है। काफी खुश दिख रहे राजेश तोमर कहते हैं, हालांकि 10 वीं की परीक्षा में भी तनु ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन तनु उत्तर प्रदेश में टॉप करेगी इसकी हमें कतई उम्मीद नही थी। राजेश तोमर के अनुसार तनु के दूसरे भाई-बहिन भी इसी कॉलेज से पढ़े हैं।

ये भी देखें : मोदी यूपी ये भाषण देते हैं तब पसीना पाकिस्तान के इमरान खान को आता है

परिवार में सबसे बड़ी तनु है। तनु से छोटी बहिन इस साल 12वीं की परीक्षा देगी। वहीं छोटा भाई 10वीं की परीक्षा देगा, तनु दूसरे बच्चों को टयूशन भी पढ़ाती हैं।

UP Board 12वीं की परीक्षा की टापर तनु तोमर, जानिए क्या कहती हैं

टापर तनु तोमर का कहना है कि टयूशन एक कारोबार से अधिक कुछ नही है। उसका कहना है कि पढ़ने की लग्न होनी चाहिए। फिर कुछ काम कठिन नही है। तनु कहती हैं, मुझे नहीं लगता कि टयूशन पढ़कर आप कुछ अच्छा कर सकते हैं। मैंने हमेशा घर पर रहकर पढ़ाई की। छोटे भाई-बहिनों को पढ़़ाया। और खुद भी उन्हीं के साथ तैयारी करती थी। तनु अपनी सफलता के पीछे अपने परिवार और स्कूल की शिक्षकों और प्रधानाचार्य का भी योगदान बताती हैं।

ये भी देखें : लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर रायबरेली में ये क्या बोल गये राहुल गांधी

शिक्षकों के योगदान के बारे में क्या कहती है टापर तनु उनका कहना है कि स्कूल के शिक्षकों ने कभी भी क्लास के बाद मुझे कुछ भी बताने से इंकार नहीं किया। हमेशा मैं घर पर रहकर भी फोन कर उनसे कुछ न कुछ पूछती रहती थी।

पढ़ लिख कर क्या बनना चाहोगी? के सवाल पर तनु तपाक से कहती हैं, डॉक्टर। तनु का कहना है कि वो डॉक्टर बनकर किसी को भी चाहें वो गरीब हो या अमीर बिना इलाज के किसी को नहीं मरने नहीं देंगी।

तनु के गांव के पूर्व प्रधान जगदेव तोमर कहते हैं, हमारी बिटिया ने आज अपने गांव के नाम पूरे देश को रोशनकिया है। हम उम्मीद करेंगे कि डॉक्टर बनकर तनु गांव में ही अपना क्लीनिक खोलेंगी। पूरे गांव के साथ ही साथ पूरे जनपद का आर्शीवाद तनु के साथ है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story